सुल्तानपुर कांड : परिवार का आरोप, मुख्य आरोपी विपिन सिंह के भाइयों को पुलिस ने उठाया, जताया एनकाउंटर का डर

परिवार का आरोप, मुख्य आरोपी विपिन सिंह के भाइयों को पुलिस ने उठाया, जताया एनकाउंटर का डर
UPT | विपिन सिंह के भाइयों को पुलिस ने उठाया।

Sep 10, 2024 01:00

सुल्तानपुर लूट कांड के मुख्य आरोपी, हिस्ट्रीशीटर विपिन सिंह ने हाल ही में कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। वहीं, उसके सहयोगी मंगेश यादव को यूपी एसटीएफ ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया...

Sep 10, 2024 01:00

Sultanpur News : सुल्तानपुर लूट कांड के मुख्य आरोपी और हिस्ट्रीशीटर विपिन सिंह ने हाल ही में कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। वहीं, उसके सहयोगी मंगेश यादव को यूपी एसटीएफ ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया, जिसका एनकाउंटर अब सवालों के घेरे में है और इस पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। इन घटनाओं के बीच, विपिन सिंह के परिजनों ने आरोप लगाया कि विपिन के दोनों भाइयों को भी पुलिस ने उठा लिया है। इसके चलते विपिन के परिवार को अब उसके भाइयों के एनकाउंटर का भी डर सता रहा है।

 छोटे भाई की पत्नी ने सुनाई आपबीती
विपिन सिंह के छोटे भाई विमल की पत्नी कोमल ने मीडिया के साथ बातचीत में परिवार की चिंता व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके पति विमल को बिना किसी आरोप में उठा लिया है। कोमल ने कहा कि विमल की कपड़े की दुकान है, जिससे वह परिवार का पालन-पोषण करते हैं। 29 अगस्त को जब विमल अपनी दुकान बंद करके घर आ रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें उठा लिया। कोमल का कहना है कि विमल पूरी तरह निर्दोष है और इस मामले में उसका कोई दोष नहीं है। पुलिस ने अब तक परिवार को विमल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, जिससे परिवार परेशान और चिंतित है। कोमल ने यह भी कहा कि परिवार की एक छोटी बेटी है और घर में दवाई तक लाने वाला कोई नहीं है।



परिवार को एनकाउंटर का भी डर
विपिन की मां विमला सिंह ने भी अपनी चिंता जाहिर की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दो दिन पहले उनके बेटे विमल को उठाया था और उसे आधे घंटे में छोड़ने की बात कही थी। इसके अलावा, एक और बेटे विवेक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विमला सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस उनके तीनों बेटों को फर्जी मामले में फंसा रही है और वे निर्दोष हैं। परिवार को एनकाउंटर का भी डर है, विशेषकर विपिन सिंह के छोटे भाई विमल की पत्नी कोमल का कहना है कि उन्हें डर है कि पुलिस किसी समय एनकाउंटर कर सकती है। विपिन ने खुद भी कोर्ट में पेशी के दौरान एनकाउंटर की आशंका जताई थी।

विपिन सिंह पर 36 केस दर्ज
विपिन सिंह पर गुजरात से लेकर यूपी तक के आठ जिलों में लूट, डकैती, चोरी और हत्या के प्रयास के कुल 36 केस दर्ज हैं। वहीं, मंगेश यादव पर आठ केस दर्ज थे। सुल्तानपुर में डकैती के मामले के बाद विपिन सिंह ने 4 सितंबर को रायबरेली कोर्ट में सरेंडर कर दिया था, जबकि मंगेश यादव फरार था और उसे 6 सितंबर को एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया।

Also Read

नौ माह पेट में पाला, लोक लिहाज की आड़ में नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंका

6 Oct 2024 05:07 PM

अयोध्या Ayodhya News : नौ माह पेट में पाला, लोक लिहाज की आड़ में नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंका

किसी कलयुगी ने 09 माह पेट में पालने के बाद 02 किलोग्राम की स्वस्थ नवजात बच्ची को लोक लिहाज या मरने के लिए झाड़ियों में फेंक दिया... और पढ़ें