भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई थी डकैती : अब पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, लापरवाही बरतने के आरोप में 5 निलंबित

अब पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, लापरवाही बरतने के आरोप में 5 निलंबित
UPT | भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई थी डकैती

Aug 30, 2024 15:29

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में एक व्यस्त बाजार में हुई करोड़ों की डकैती ने व्यापारी समुदाय में दहशत पैदा कर दी है। इसके चलते घंटाघर पुलिस चौकी के इंचार्ज समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Aug 30, 2024 15:29

Short Highlights
  • भीड़भाड़ वाले इलाके में हुई थी डकैती
  • अब पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
  • सीसीटीवी फुटेज में कैद है पूरी घटना
Sultanpur News : उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में एक व्यस्त बाजार में हुई करोड़ों की डकैती ने व्यापारी समुदाय में दहशत पैदा कर दी है। इस वारदात के बाद पुलिस की लापरवाही भी उजागर हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले का संज्ञान लिया और इसके चलते घंटाघर पुलिस चौकी के इंचार्ज समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। लोगों की नाराजगी को देखते हुए एडीजी एसबी शिरडकर और आईजी प्रवीण कुमार ने मौके पर जाकर स्थिति की समीक्षा की है।

पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर हुई घटना
डकैती की घटना घंटाघर पुलिस चौकी से महज कुछ कदम की दूरी पर हुई, जबकि कोतवाली थाना भी 300 मीटर दूर स्थित है। यहां 24 घंटे पुलिस पिकेट की ड्यूटी रहती है, इसके बावजूद बदमाशों ने बेखौफ होकर ज्वेलर की दुकान में लूटपाट की और आसानी से फरार हो गए। पुलिस की इस सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है क्योंकि अपराधी बिना किसी रोक-टोक के शहर की सुरक्षा चक्र को तोड़ते हुए निकल गए।

कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग
कांग्रेस नेता अजय राय ने इस मामले की सियासी रूप से निंदा की और पीड़ित परिवार तथा व्यापारियों से मुलाकात की। उन्होंने पुलिस प्रशासन से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए। राय ने सरकार पर भी दबाव डाला है कि वह इस मामले में त्वरित कार्रवाई करें और पीड़ितों को न्याय दिलवाएं।

सीसीटीवी फुटेज में कैद है पूरी घटना
बुधवार को सुलतानपुर के ठठेरी बाजार में भरतजी सोनी की ज्वेलरी शॉप पर पांच नकाबपोश बदमाशों ने हमला कर दिया। बदमाशों ने दुकान में घुसते ही हथियार निकाल लिए और दुकान में रखे सोने-चांदी के आभूषणों को लूट लिया। लूटपाट के दौरान बदमाशों ने करीब दो करोड़ रुपये के आभूषण और पांच लाख रुपये नकद चुराए। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें बदमाशों की पूरी लूटपाट की तस्वीर साफ दिख रही है।

Also Read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

17 Sep 2024 10:03 PM

अयोध्या Ayodhya News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा नेताओं ने जनपद में चलाया स्वच्छता अभियान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को स्वच्छता एवं सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है। जन्मदिन पर पार्टी नेताओं द्वारा विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। और पढ़ें