उत्तम यादव हत्याकांड : सपा ने किया एक लाख की मदद का ऐलान, डीजे पर डांस से शुरू हुआ था विवाद

सपा ने किया एक लाख की मदद का ऐलान, डीजे पर डांस से शुरू हुआ था विवाद
UPT | मृतक उत्तम यादव और पूर्व विधायक संतोष पांडेय

Oct 09, 2024 00:27

सुल्तानपुर में उत्तम यादव हत्याकांड में पिड़ित परिवार की मदद के लिए समाजवादी पार्टी आगे आई है। सपा ने आर्थिक मदद का एलान किया है। लंभुआ के पूर्व विधायक संतोष पांडेय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी दी...

Oct 09, 2024 00:27

Sultanpur News : सुल्तानपुर में उत्तम यादव हत्याकांड में पिड़ित परिवार की मदद के लिए समाजवादी पार्टी आगे आई है। सपा ने आर्थिक मदद का एलान किया है। लंभुआ के पूर्व विधायक संतोष पांडेय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जानकारी दी है। रविवार शाम को शादी में हुए झगड़े के चलते उत्तम यादव की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने 13 लोगों को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद डासना देवी मंदिर पर हमले को खुफिया विभाग ने माना मॉब लिचिंग का प्रयास, पुलिस की तत्परता से बची वारदात

पूर्व विधायक ने दी जानकारी
लंभुआ के पूर्व विधायक संतोष पांडेय ने एक्स पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि गौतमपुर, सरैया निवासी उत्तम यादव की रात अराजक तत्वों द्वारा हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की, जिन्होंने शोकाकुल परिवार को 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। संतोष पांडेय ने यह भी बताया कि वह जल्दी ही जिलाध्यक्ष और पार्टी के अन्य जिम्मेदार सदस्यों के साथ शोक संतप्त परिवार से मिलने जाएंगे और उनके दुख को साझा करते हुए आर्थिक सहायता राशि प्रदान करेंगे।
  यह था पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक लम्भुआ कोतवाली के गौतमपुर सरैया निवासी 19 वर्षीय उत्तम यादव, पुत्र तीर्थराज यादव, रविवार शाम को अपने दोस्त की बहन की शादी में लोटिया गांव गए थे। वहां मोनी सोनकर की बारात जयसिंहपुर के दियरा बाजार से आई थी। रात करीब 8 बजे डीजे पर डांस को लेकर गोविंद सोनकर और उत्तम के बीच झगड़ा हुआ, जिसे ग्रामीणों ने शांत कर दिया। फिर रात 11 बजे के आसपास जब उत्तम अपने दोस्त के साथ बाइक से लौट रहा था। तभी गोविंद बाइक पर पीछे बैठे उत्तम को गिराकर उसका गला रेतकर फरार हो गया।



भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज
उत्तम का दोस्त उसे लेकर लम्भुआ सीएचसी पहुंचा। यहां डॉक्टर ने स्थिति को गंभीर देखकर उत्तम को राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया और लम्भुआ कोतवाली पुलिस को सूचित किया। जब उत्तम का दोस्त उसे सुल्तानपुर अस्पताल ले जा रहा था, तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले की जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें- MahaKumbh 2025 : कुंभ मेला में 15 PPS अफसरों की लगाई गई ड्यूटी, डीजीपी हेडक्वार्टर से आदेश जारी

पुलिस की हिरासत में 13 लोग
पुलिस ने दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें दूल्हा समेत करीब 13 लोग शामिल हैं। ये सभी गोविंद के रिश्तेदार माने जा रहे हैं। गोविंद अभी तक नहीं पकड़ा गया है, इसलिए उसके रिश्तेदारों को हिरासत में लिया गया है। जैसे ही गोविंद गिरफ्तार होगा, इन लोगों को छोड़ दिया जाएगा। वहीं, उत्तम की हत्या पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मदद का आश्वासन दिया है।

Also Read

हरियाणा की जीत पर जश्न में डूबे भाजपा कार्यकर्ता, एक-दूसरे को खिलाई मिठाइयां

8 Oct 2024 07:55 PM

अयोध्या Ayodhya News : हरियाणा की जीत पर जश्न में डूबे भाजपा कार्यकर्ता, एक-दूसरे को खिलाई मिठाइयां

हरियाणा में जीत की हैट्रिक की ओर बढ़ते ही अयोध्या में भाजपा कार्यालय में जश्न शुरू हो गया। प्रचंड बहुमत प्राप्त करने के रूझान मात्र से पार्टी... और पढ़ें