भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक : पदाधिकारियों को दी गई व्यवस्थात्मक जिम्मेदारी, बनाई गई ये रणनीति

पदाधिकारियों को दी गई व्यवस्थात्मक जिम्मेदारी, बनाई गई ये रणनीति
UPT | भाजपा पदाधिकारियों ने बैठक की।

Mar 07, 2024 22:27

भाजपा में लोक सभा चुनाव के प्रबंधन को 40 विभागों में बांटा है। जिसमें सभी व्यवस्थाओं के लिए एक प्रमुख नामित किए गए है। जो चुनाव के दौरान उस व्यवस्था का संचालन करेंगे।

Mar 07, 2024 22:27

Short Highlights
  • पिछले चुनाव से अधिक मतों के अंतर से जीत की बनी रणनीति
  • 40 विभागों में व्यवस्थाओं के लिए एक प्रमुख नामित किए गए
Ayodhya News : भाजपा में लोकसभा चुनाव के प्रबंधन को 40 विभागों में बांटा है। इसमें सभी व्यवस्थाओं के लिए एक प्रमुख नामित किए गए हैं। जो चुनाव के दौरान उस व्यवस्था का संचालन करेंगे। चुनाव प्रबंधन समिति के व्यवस्था प्रमुखों की बैठक केंद्रीय चुनाव कार्यालय में की गई।

बैठक में सांसद लल्लू सिंह, लोकसभा प्रभारी श्रीकृष्ण शास्त्री, संयोजक बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, सह संयोजक ओम प्रकाश सिंह ने व्यवस्था प्रमुखों को उनके दायित्व के बारे में बताया। 9 मार्च को मिल्कीपुर तथा बीकापुर तथा 10 मार्च को अयोध्या विधानसभा के कार्यालय का उद्घाटन किया जाएगा। लोकसभा संयोजक डॉ. बीबी मणि त्रिपाठी ने कहा कि सभी व्यवस्थाओं के प्रमुख अपने जिम्मेदारी का पूर्ण पालन करें। पिछली बार की तुलना में अधिक मतों से इस बार विजय का लक्ष्य लेकर सभी को कार्य करना है। लोकसभा प्रभारी श्रीकृष्ण शास्त्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव का संचालन ठीक ढंग से हो, इसके लिए सभी व्यवस्था प्रमुख को अपने दायित्व को समझ लेना चाहिए।

डोर टू डोर पहुंचकर योजनाओं को बताने का लक्ष्य
सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि एक समान प्रकृति के व्यवस्थाओं के प्रमुख आपस में लगातार सम्पर्क में रहें। समन्वय बनाकर चुनाव का प्रबंधन करें। चुनाव अभियान के तहत डोर टू डोर जाकर सरकारी योजनाओं पर चर्चा करते हुए प्रचार करना है। महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव ने कहा कि लोकसभा के ही अनुसार विधानसभा स्तर पर भी प्रबंधन समिति का जल्द गठन किया जाए।

उन्होंने कहा कि जिस विधानसभा में चुनाव कार्यालय नहीं खुला है, वहां कार्यालय का उद्घाटन कर समिति की बैठक की जाए। लोकसभा तथा विधानसभा की प्रबंधन समिति लगातार एक दूसरे के संपर्क में रहें। बैठक में ऋषिकेश उपाध्याय, अवधेश पांडेय बादल, कमला शंकर पांडेय, पूर्व चेयरमैन विजय गुप्ता, प्रकाश गुप्ता, सुशील जायसवाल, रामकृष्ण तिवारी, अभिषेक मिश्र, शैलेन्द्र कोरी, ब्लॉक प्रमुख राजीव तिवारी, कृष्ण कुमार पांडेय खुन्नू, गिरीश पांडेय डिप्पल, इंद्र भान सिंह, हरभजन गौड़, तिलकराम मौर्या, राधेश्याम त्यागी, अशोका द्विवेदी, सरोज मिश्रा, दिवाकर सिंह, अमित मिश्र आदि मौजूद रहे। 

Also Read

मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा ने  बैठकों के साथ शुरू की तैयारियां

5 Jul 2024 07:35 PM

अयोध्या Ayodhya News : मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए भाजपा ने बैठकों के साथ शुरू की तैयारियां

मिल्कीपुर विधानसभा के उपचुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है। प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल ने मिल्कीपुर के सभी मंडलों शक्ति केन्द्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। और पढ़ें