बलिया जिला अस्पताल में फार्मासिस्ट को गोली मारने की धमकी से मचा बवाल : इमरजेंसी सेवा ठप, मौके पर पहुंची पुलिस

इमरजेंसी सेवा ठप, मौके पर पहुंची पुलिस
UPT | symbolic image

Aug 02, 2024 19:55

जिला अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में एक दबंग कर्मचारी ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए ड्यूटी पर तैनात फार्मासिस्ट व चिकित्सक को गोली मारने की धमकी दी।शुक्रवार को फार्मासिस्ट और वार्ड बॉय के बीच पहले कहासुनी हुई। इसके बाद बवाल बढ़ गया।

Aug 02, 2024 19:55

Ballia News : जिला अस्पताल के आपातकालीन विभाग में एक आक्रामक कर्मचारी ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए ड्यूटी पर तैनात फार्मासिस्ट और चिकित्सक को गोली मारने की धमकी दी। शुक्रवार को फार्मासिस्ट और वार्ड बॉय के बीच पहले कहासुनी हुई, जिसने बाद में बढ़कर विवाद का रूप ले लिया।

शराब के नशे में पहुंचे कर्मचारी ने किया था बवाल
नाराज फार्मासिस्ट और चिकित्सक आपातकालीन कक्ष की सेवा ठप कर दी। सभी कर्मचारी इलाज बंद कर सीएमएस के चेंबर में जाकर बैठ गए। फार्मासिस्ट अशोक सिंह का आरोप है कि वार्ड बॉय कौशल सिंह शराब के नशे में था, वह बाहरी व्यक्ति को स्टाफ रूम में लाकर हो -हल्ला कर रहा था। जिसका मैं विरोध किया तो वह मुझे गालियां देने लगा।

वार्ड बॉय ने बाद में गोली मारने की धमकी दी। फार्मासिस्ट का कहना है कि इसका यह रोज का काम है, ये प्रत्येक दिन किसी न किसी कर्मचारी, डॉक्टर यहां तक कि सीएमएस के साथ भी दुर्व्यवहार करता है। इस दौरान लगभग एक घंटे तक मरीज का इलाज इमरजेंसी में बंद रहा। इस बीच मरीज भी इधर-उधर भटकते नजर आए।

सीएमएस के हस्तक्षेप से काम पर वापस लौटे कर्मचारी
घटना की सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लोगों को समझा बूझकर किसी तरह मामले को शांत किया, लेकिन कर्मचारियों ने आपातकालीन सेवा शुरू करने से साफ मना कर दिया। कर्मचारियों का कहना था कि दबंग कर्मचारी के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं होगी, हम कार्य नहीं करेंगे। बाद में सीएमएस के हस्तक्षेप से मामला किसी तरह शांत हुआ।

दोषियों के विरुद्ध होगी कार्रवाई : सीएमएस
इस संबंध में सीएमएस डॉक्टर एसके यादव ने बताया कि इमरजेंसी में तैनात फार्मासिस्ट के साथ किसी बात को लेकर कुछ लोगों से कहासुनी हुई थी। इसे लेकर कुछ देर के लिए आपातकालीन सेवा बंद रही। बाद में सभी डॉक्टर व कर्मचारियों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया गया। इमरजेंसी पुन: बहाल हो गई है। फार्मासिस्ट अशोक सिंह की तरफ से शिकायत मिली है, इसमें जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी।

Also Read

कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल, जानें क्या है पूरा मामला 

18 Sep 2024 09:10 PM

आजमगढ़ आजमगढ़ में अदालत की अवमानना करने पर हुई कार्रवाई : कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल, जानें क्या है पूरा मामला 

कोर्ट में राजीव तलवार के इस कृत्य को न्यायालय की अवमानना मानते हुए उसे तुरंत जेल भेजने का आदेश देते हुए पत्रावली को जिला जज के माध्यम से इलाहाबाद हाई कोर्ट भेजने का निर्देश दिया। और पढ़ें