Ballia News : 15 सूत्रीय मांगों को लेकर TUCI ने किया जोरदार प्रदर्शन, आरक्षण लागू करने की मांग

15 सूत्रीय मांगों को लेकर TUCI ने किया जोरदार प्रदर्शन, आरक्षण लागू करने की मांग
UPT | पंद्रह सूत्रीय मांगों को लेकर टीयूसीआई ने किया कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन

Aug 31, 2024 02:46

बलिया में पंद्रह सूत्रीय मांगों को लेकर ट्रेड यूनियन सेंटर आफ इंडिया के बैनर तले मजदूरों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान...

Aug 31, 2024 02:46

Ballia News : पंद्रह सूत्रीय मांगों को लेकर ट्रेड यूनियन सेंटर ऑफ इंडिया के बैनर तले मजदूरों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान आरएसएस और भाजपा की नेतृत्ववाली मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए नए चार श्रम कोड को कार्पोरेटवादी फांसीवाद का उदाहरण बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के नेतृत्व में भारक के शासक वर्गों द्वारा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाना एक खोखला अनुष्ठान है, जिसका मजदूर वर्ग, भूमिहीन एवं गरीब किसान, दलित मुस्लिम, आदिवासी महिला और अन्य उत्पीड़न वर्ग के लिए कोई मतलब नहीं है।



न्यूनतम मजदूरी 31,500 रुपये मासिक तय करें
मांग किया कि मजदूर विरोधी चार श्रम संहिताओं को रद्द करें। निजीकरण और लोगों की संपत्तियों की बिक्री को रोके। न्यूनतम मजदूरी 31,500 रुपये मासिक तय करें। ठेका मजदूरी प्रणाली को समाप्त करें और सभी श्रमिकों को समान मजदूरी दें। सीएए निरस्त करें और अल्पसंख्यकों के संवैधानिक अधिकारों को बचाएं।

मनरेगा को कृषि से जोड़े
निर्यात के लिए मजदूरों की भर्ती न करें। दलितों, महिलाओं और आदिवासियों पर हमला रोकें। आर्थिक आरक्षण बंद करें और जाति आधारित आरक्षण लागू करें। कानूनी सुरक्षा में सभी कृषि उत्पादों के लिए एमएसपी सुनिश्चित करें। मनरेगा मजदूरों को काम दें, काम न देने की स्थिति में बेरोजगारी भत्ता दें। मनरेगा मजदूरों की ऑनलाइन हाजिरी पर रोक लगाएं। जॉब कार्ड को आधार कार्य से जोड़ना ऐच्छिक हो, अनिर्वाय नहीं। मनरेगा को कृषि से जोड़े। मनरेगा मजदूरों की मजदूरी प्रतिदिन एक हजार रुपये किया जाए।

Also Read

बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

16 Sep 2024 07:56 PM

बलिया Ballia News : बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

सुखपुरा थाना क्षेत्र के अपायल गांव में रविवार देर रात बदमाशों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। और पढ़ें