Ballia News : जिलाधिकारी ने राजकीय बालिका गृह का किया औचक निरीक्षण, दिए ये निर्देश

जिलाधिकारी ने राजकीय बालिका गृह का किया औचक निरीक्षण, दिए ये निर्देश
UPT | राजकीय बालिका गृह का निरीक्षण करते जिलाधिकारी

Aug 29, 2024 00:31

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने गुरुवार को राजकीय बालिका गृह निधरियां का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर किचन में साफ-सफाई...

Aug 29, 2024 00:31

Ballia News : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने गुरुवार को राजकीय बालिका गृह निधरियां का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर किचन में साफ-सफाई की कमी मिलने पर नाराजगी जताते हुए अधीक्षिका को फटकारते हुए सुधार लाने की चेतावनी दी।




जिलाधिकारी ने अधीक्षिका से वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि सरकार की अनुमन्य सभी सुविधाएं बालिकाओं को पूरी पारदर्शिता के साथ दी जाए। भोजन की गुणवत्ता हमेशा बेहतर होनी चाहिए तथा मीनू के अनुसार ही भोजन दिया जाए। डीएम ने वहां के सीसीटीवी कैमरों की स्थिति की भी जांच की तो सभी क्रियाशील पाए गए। 

स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य कराया जाए
उन्होंने कहा कि समय-समय पर बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण अवश्य कराया जाए। वास्तविक माता-पिता व पता मिलने के बाद, जो बालिकाएं यहां से जाना चाहती हैं, उनकी काउंसिलिंग कराकर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई तत्परता से किया जाए। उन्हें उनके परिजनों तक भेजने का काम किया जाए।

लापरवाही मिली तो अक्षम्य होगी
बता दें कि सुरक्षा के दृष्टि से वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिया कि 24 घंटे यहां की सुरक्षा के प्रति सजग रहें। सुरक्षा को लेकर हमेशा सजग एवं सतर्क रहें। इसमें लापरवाही मिली तो अक्षम्य होगी। बालिकाओं को दी जाने वाली सुविधाओं की एक-एक कर जानकारी ली।

Also Read

बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

16 Sep 2024 07:56 PM

बलिया Ballia News : बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

सुखपुरा थाना क्षेत्र के अपायल गांव में रविवार देर रात बदमाशों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। और पढ़ें