Ballia News : सोहांव डाकघर में 16 लाख का गबन, सब पोस्टमास्टर सस्पेंड 

सोहांव डाकघर में 16 लाख का गबन, सब पोस्टमास्टर सस्पेंड 
UPT | Post office

Mar 18, 2024 23:53

डाकघर से लाखों रुपये खाताधारकों के बचत खातों से गायब होने का मामला सामने आया है। प्रथमदृष्टया जांच में 16 लाख की गड़बड़ी मिलने पर सब पोस्ट मास्टर को...

Mar 18, 2024 23:53

Short Highlights
  • सोहांव डाकघर में 16 लाख का गबन
  •  सब पोस्ट मास्टर सस्पेंड
Ballia News (अखिलानंद तिवारी) : डाकघर से लाखों रुपये खाताधारकों के बचत खातों से गायब होने का मामला सामने आया है। प्रथमदृष्टया जांच में 16 लाख की गड़बड़ी मिलने पर सब पोस्ट मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। सभी खाताधारकों से अपने -अपने खाते को चेक करने के लिए कहा गया है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि सभी खाताधारकों का पैसा मिलेगा। विभागीय कार्रवाई पूरी होने तक उन्हें इंतजार करना होगा।

 खाते से पैसा गायब होने की मिली खबर
बता दें कि सोहांव विकास खंड के स्थानीय गांव के रहने वाले छितेश्वर वर्मा ने पोस्ट ऑफिस में तीन लाख रुपये बचत खाते में जमा किया था। सबसे पहले वह अपना पैसा लेने डाकघर पहुंचे और जब खाता चेक किया गया तो उसमें से पूरा पैसा निकल चुका था। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई तो त्वरित जांच के आदेश दिए गए। विभागीय जांच में और भी कई मामले प्रकाश में आए। शिकायत सही मिलने पर सब पोस्ट मास्टर राजेश सिंह को सस्पेंड कर दिया गया। यहीं से लोगों का माथा ठनका और सभी अपना-अपना खाता चेक करने लगे। इसके बाद पूरे इलाके में ग्राहकों के बीच हो-हल्ला शुरू हो गया।

बेटी की शादी को लेकर चिंतित हैं  ब्रजेश
जानकारी के मुताबिक, सोहांव निवासी ब्रजेश राय की लड़की की शादी अप्रैल महीने में है। वह 16 मार्च को अपने खाते में जमा पांच लाख रुपये लेने पहुंचे थे, तो उनके खाते में केवल 56 हजार पचास रुपया ही बचा था। यह देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। इसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों से की गई है। अब वह अपनी बेटी की शादी को लेकर चिंतित हैं। इसी क्रम में सोहांव गांव के ही बाबू राय का चार लाख तथा विश्वम्भर पाल का भी चार लाख रुपये खाते से निकाल लिया गया है। इसके बाद खाताधारकों में हड़कंप मच गया है। अपने पैसों को लेकर लोग परेशान हैं।

खाते चेक करने का किया अनुरोध
गौरतलब हो कि खातों से पैसा निकालने के मामले में सहायक अधीक्षक रसड़ा एससी मिश्रा ने बताया कि जैसे ही गड़बड़ी की जानकारी हुई है। सब पोस्ट मास्टर राजेश सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सभी खाताधारकों को पत्र देकर अपने खाते को चेक कराने को कहा गया है। घबड़ाने की आवश्यकता नहीं है। सभी का पैसा बहुत जल्द मिलेगा।

Also Read

अनुशासनहीनता और लापरवाही के आरोप में दो सिपाही निलंबित, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

17 Oct 2024 07:19 PM

बलिया Ballia News : अनुशासनहीनता और लापरवाही के आरोप में दो सिपाही निलंबित, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बुधवार की देर रात कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता एवं अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में दो आरक्षियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जिससे पुलिस महकमा में हड़कम्प मचा हुआ है। और पढ़ें