Ballia News : तस्करों पर नकेल कसने के लिए एसपी ने लिया बड़ा एक्शन, थानाध्यक्षों को दिया ये निर्देश

तस्करों पर नकेल कसने के लिए एसपी ने लिया बड़ा एक्शन, थानाध्यक्षों को दिया ये निर्देश
UPT | पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर

Aug 31, 2024 20:05

बलिया में शनिवार को पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने जनपद में शराब एवं गौ तस्करी पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने के लिए बड़ा एक्शन लिया है। इसके लिए...

Aug 31, 2024 20:05

Ballia News : शनिवार को पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने जनपद में शराब एवं गौ तस्करी पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने के लिए बड़ा एक्शन लिया है। इसके लिए जल पुलिस के गठन का जहां प्रस्ताव भेजा गया, वहीं नदी के रास्तों पर पुलिस पिकेट की स्थापना के भी निर्देश दिए गए। सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट कर दिया गया है कि वह पूरी सतर्कता एवं सजकता के साथ ड्यूटी का पालन करें। लापरवाही मिली तो कार्रवाई तय है।



गोताखोरों व नाविकों से समय-समय पर मीटिंग करने का आदेश
जनपद में बहने वाली सरयू (घाघरा), गंगा  व अन्य छोटी नदियों पर निगरानी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झां व संबंधित क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक के साथ गूगल मीटिंग के माध्यम से आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। मीटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा संबंधित थाना प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्र में निवास करने वाले सभी गोताखोरों व नाविकों से समय-समय पर मीटिंग करने का आदेश दिया। इसके साथ ही अवैध शराब बिक्री व गौ तस्करी पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने के लिए निर्देश दिया। 

गश्त ड्यूटी लगाने का आदेश
उन्होंने सभी थाना प्रभारी व थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्र में नदी व घाटों की निगरानी के लिए स्थान चिन्हित कर पिकेट व गश्त ड्यूटी लगाने का भी आदेश दिया। उन्होंने कहा कि जनपद में बहने वाली नदियों के माध्यम से तस्करी की निगरानी के लिए जल पुलिस के गठन का प्रस्ताव के लिए सम्बन्धित को निर्देशित किया। इसके साथ ही अवैध शराब बनने की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके अलावा रेल मार्ग से होने वाले अवैध शराब अथवा नारकोटिक्स आदि के परिवहन पर भी लगाम लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

ये लोग रहे मौजूद
इस गूगल मीट में अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा, क्षेत्राधिकारी नगर, सदर, बांसडीह, बैरिया, सिकन्दरपुर व थाना प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष कोतवाली, बांसडीह, दुबहड़, मनियर, सहतवार, सिकन्दरपुर, नरही, फेफना, बैरिया, दोकटी, रेवती व हल्दी मौजूद रहे।

Also Read

कटरिया मोड़ के पास तीन बाइक सवारों ने वारदात को दिया अंजाम,   धमकी देकर भागे आरोपी

14 Sep 2024 08:24 PM

बलिया 10 हजार रुपये की लूट : कटरिया मोड़ के पास तीन बाइक सवारों ने वारदात को दिया अंजाम, धमकी देकर भागे आरोपी

बलिया जनपद के फेफना थाने के कटरिया मोड़ के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने पैदल जा रहे युवक को डरा धमकाकर दस हजार रुपये छीन लिए। सूचना मिलते ही पुलिस बाइक सवार बदमाशों की तलाश में जुट गई। और पढ़ें