ऑनलाइन गेमिंग की लत ने बनाया चोर : पैसे हारने पर चुन लिया गलत रास्ता, शहर आकर चुराने लगे जेवरात

पैसे हारने पर चुन लिया गलत रास्ता, शहर आकर चुराने लगे जेवरात
UPT | ऑनलाइन गेमिंग की लत ने बनाया चोर

Aug 02, 2024 17:22

उत्तर प्रदेश के बलिया में ऑनलाइन गेमिंग की लत ने दो युवकों को चोर बना दिया। देश में ऑनलाइन गेमिंग का क्रेज बढ़ता जा रहा है। लेकिन इसके चलते लाखों युवक पैसे हार रहे हैं...

Aug 02, 2024 17:22

Ballia News : उत्तर प्रदेश के बलिया में ऑनलाइन गेमिंग की लत ने दो युवकों को चोर बना दिया। देश में ऑनलाइन गेमिंग का क्रेज बढ़ता जा रहा है। लेकिन इसके चलते लाखों युवक पैसे हार रहे हैं, जिससे वह गलत रास्ता अपना रहे हैं। इसके चलते कोई तो अपने ही घर में चोरी कर रहा है। वहीं कोई लोगों का सामान चुराकर ऑनलाइन गेमिंग में पैसे झोंक रहा है। यूपी के बलिया से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां दो युवकों को ऑनलाइन गेमिंग की ऐसी लत लगी कि वह चोरी करने लगे।

मोबाइल पर खेलते थे गेम
मिली जानकारी के अनुसार यूपी के बलिया जिले के सुखपुरा गांव में दिलीप यादव और एक अन्य युवक मोबाइल गेम की लत में पड़ गए। दोनों ने गेम में लगातार पैसे हारने लगे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई। पैसे की तंगी ने उन्हें गलत रास्ता अपनाने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने अपने गांव से शहर आकर चोरी करने की राह पकड़ी। इस तरह, गेम की लत ने उन्हें अपराध की ओर धकेल दिया।



पुलिस को मिली चोरी की जानकारी
पुलिस के अनुसार, दोनों युवकों ने शहर में सोने और चांदी के आभूषण चोरी किए और फिर उन्हें बेचने के लिए एक सुनार के पास ले जाते थे। जेवरात बेचते समय ही पुलिस को चोरी की गतिविधियों की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने सुनार के पास से लाखों रुपये के आभूषण और नकद रकम बरामद की।

घटना के बाद पुलिस ने की अपील
पुलिस के मुताबिक आरोपी दिलीप यादव, जो सुखपुरा का निवासी है, ऑनलाइन गेमिंग की लत का शिकार था और साथ ही ऑनलाइन जुआ भी खेलता था। पैसों की कमी से जूझते हुए, उसने गांव से शहर आकर चोरी करना शुरू किया और सोने के आभूषण चुराकर एक सुनार को बेचने लगा। पुलिस ने उसे शहर कोतवाली क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर सुनार के पास से बड़ी मात्रा में आभूषण और नकद राशि बरामद की। ASP ने इस घटना के बाद बच्चों और उनके परिवारों से ऑनलाइन गेमिंग की लत से दूर रहने की अपील की है।

Also Read

कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल, जानें क्या है पूरा मामला 

18 Sep 2024 09:10 PM

आजमगढ़ आजमगढ़ में अदालत की अवमानना करने पर हुई कार्रवाई : कोर्ट ने आरोपी को भेजा जेल, जानें क्या है पूरा मामला 

कोर्ट में राजीव तलवार के इस कृत्य को न्यायालय की अवमानना मानते हुए उसे तुरंत जेल भेजने का आदेश देते हुए पत्रावली को जिला जज के माध्यम से इलाहाबाद हाई कोर्ट भेजने का निर्देश दिया। और पढ़ें