Ballia News : प्रचंड गर्मी में हीटवेव से पीड़ित मरीजों का हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे डीएम

प्रचंड गर्मी में हीटवेव से पीड़ित मरीजों का हाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे डीएम
UPT | बलिया।

Jun 10, 2024 19:18

जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने प्रचंड गर्मी व लू को देखते हुए सोमवार को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। जिला अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में एसी या कूलर की उपलब्धता व इलाज की समुचित…

Jun 10, 2024 19:18

Ballia News : जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने प्रचंड गर्मी व लू को देखते हुए सोमवार को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। जिला अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में एसी या कूलर की उपलब्धता व इलाज की समुचित व्यवस्थाओं के बारे में जायजा लिया गया और सीएमएस को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

ट्रामा सेंटर व अन्य वार्डों का निरीक्षण किया
उन्होंने ईएम‌ओ, आपातकाल, पोस्ट कोविड/मेडिकल वार्ड सहित अन्य वार्ड व ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया और मरीजों के इलाज की व्यवस्था को परखा। विभिन्न वार्डों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती महिला मरीजों से बातचीत कर अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली निःशुल्क दवा, भोजन, पानी इत्यादि के बारे में  बातचीत भी की। जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल के विभिन्न कक्षों/वार्डों में जाकर वहां संचालित एसी/कूलर की व्यवस्था को करीब से देखा और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को समय-समय पर कूलर में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया। 

उन्होंने स्टोर कीपर को बुलाकर स्टोर में खराब पड़ी एसी की मरम्मत करवाकर जरूरत वाले वार्डों में लगवाने का निर्देश दिया। ट्रामा सेंटर के निरीक्षण के दौरान सर्जन कक्ष के बाहर बेतरतीब ढंग से खड़े तीमारदारों/मरीजों को एक लाइन बनवाकर इलाज कराने के लिए सीएमएस को निर्देशित किया। उन्होंने गर्मी की भयावहता के दृष्टिगत सीएमएस को कक्षों/वार्डों व बरामदों को वातानुकूलित करने और मरीजों के समुचित इलाज की व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही/ शिथिलता न बरतने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान सीएमएस डॉ सुजीत कुमार यादव सहित जिला अस्पताल के अन्य स्टाफ मौजूद रहे। 

Also Read

जिला अस्पताल में डीएम ने महादानियों को प्रशस्ति-पत्र व मोमेंटो देकर किया सम्मानित

14 Jun 2024 06:36 PM

बलिया Ballia News : जिला अस्पताल में डीएम ने महादानियों को प्रशस्ति-पत्र व मोमेंटो देकर किया सम्मानित

विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने जिला अस्पताल में पहुंचकर रक्तदान करने वाले विभिन्न संगठनों, एनसीसी के अधिकारियों व कैडेटों को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित … और पढ़ें