अनशनकारी जनार्दन सिंह की तबीयत बिगड़ी : अस्पताल में भर्ती, फेफना जंक्शन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे

अस्पताल में भर्ती, फेफना जंक्शन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे
UPT | अनशनकारी जनार्दन सिंह की तबीयत बिगड़ी।

Sep 05, 2024 22:54

फेफना जंक्शन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को लेकर लंबे समय से चल रहा आंदोलन काफी तूल पकड़ रहा है। जनता की सुविधा व न्याय के लिए अनशन पर बैठे जनार्दन सिंह की तबियत अचानक बिगड़ गई। इसके पूर्व अनशन स्थल पर एडीएम व एएसपी पहुंचे थे। उप जिलाधिकारी सदर एवं क्षेत्राधिकार सदर ने भी चिकित्सक के साथ पहुंचकर स्वास्थ्य परीक्षण कराया था। लेकिन देर शाम तबियत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Sep 05, 2024 22:54

Ballia News : फेफना जंक्शन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर लंबे समय से चल रहे आंदोलन के दौरान अनशनकारी जनार्दन सिंह की तबियत बिगड़ गई। गुरुवार शाम उनकी हालत खराब होने के बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले अनशन स्थल पर एडीएम और एएसपी पहुंचे थे और जनार्दन सिंह की तबियत का जायजा लिया था। उप जिलाधिकारी सदर और क्षेत्राधिकारी सदर ने भी चिकित्सक के साथ उनके स्वास्थ्य की जांच कराई थी, लेकिन हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। 

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर एक माह से जारी आंदोलन
फेफना जंक्शन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव सहित अन्य पांच सूत्रीय मांगों को लेकर क्षेत्रीय संघर्ष समिति के बैनर तले एक महीने से यह आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन को क्षेत्रवासियों का व्यापक समर्थन मिल रहा है, जिसमें हजारों लोग शामिल हो चुके हैं। फेफना और बलेजी के व्यापारियों ने भी अपनी दुकानें बंद कर आंदोलन के समर्थन में एकजुटता दिखाई। व्यापारियों ने यह स्पष्ट संदेश दिया कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी, तब तक वे आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे।

जनार्दन सिंह की बिगड़ती तबीयत
जनार्दन सिंह का अनशन 1 अगस्त से जारी है, और गुरुवार को यह आमरण अनशन दूसरे दिन में प्रवेश कर गया। उनकी तबीयत बिगड़ने पर एसडीएम सदर आत्रेय मिश्र और सीओ श्यामकांत के साथ डॉक्टरों की टीम ने उनका परीक्षण किया। डॉक्टर बाबूलाल मंडल और विपिन कुमार ने उन्हें अनशन स्थल पर ही पानी की बोतल चढ़ाई, लेकिन उनकी स्थिति में सुधार न होने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद एडीएम और एएसपी भी अनशन स्थल पर पहुंचे।

प्रदर्शनकारियों का समर्थन
इस दौरान बड़ी संख्या में लोग अनशन स्थल पर मौजूद रहे, जिनमें हरेन्द्र यादव, राजेश कुमार गुप्त, अभिषेक सिंह, शिवाजी, छोटेलाल चौधरी, तेजनारायण, और कई अन्य प्रमुख लोग शामिल थे। आंदोलनकारियों को उम्मीद थी कि रेलवे अधिकारियों के साथ वार्ता के बाद कोई सकारात्मक परिणाम सामने आएगा, लेकिन अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है।

जनहित के मुद्दों पर जारी रहेगा संघर्ष
फेफना संघर्ष समिति के संयोजक जनार्दन सिंह ने कहा कि यह आंदोलन जनता के हित के लिए है, और यह तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जातीं। उन्होंने कहा कि उन्हें सिर्फ ग्रामीणों, व्यापारियों और किसानों का ही नहीं, बल्कि विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों का भी समर्थन मिल रहा है। 

Also Read

बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

16 Sep 2024 07:56 PM

बलिया Ballia News : बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

सुखपुरा थाना क्षेत्र के अपायल गांव में रविवार देर रात बदमाशों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। और पढ़ें