advertisements
advertisements

बलिया में आग का तांडव : राजभर बस्ती में भीषण अग्निकांड, किशोरी झुलसी, कई मवेशी जिंदा जले

राजभर बस्ती में भीषण अग्निकांड, किशोरी झुलसी, कई मवेशी जिंदा जले
UPT | मौके पर आग बुझाते दमकलकर्मी

Apr 28, 2024 17:56

नरहीं थाना अंतर्गत तेतारपुर गांव की राजभर बस्ती में रविवार को अचानक विद्युत शार्ट-सर्किट से आग लग गई। इस दौरान आग में कई रिहायशी झोपड़ियां...

Apr 28, 2024 17:56

Ballia News (Akhilanand Tiwari) : नरहीं थाना अंतर्गत तेतारपुर गांव की राजभर बस्ती में रविवार को अचानक विद्युत शार्ट-सर्किट से आग लग गई। इस दौरान आग में कई रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख हो गई। आग की चपेट में आने से एक किशोरी भी गंभीर रूप से झुलस गई। इसके अलावा आग में गाय और बकरी की जलकर मौत हो गई और कुछ मवेशी झुलस गए। अचानक लगी आग को देख मौके पर हड़कंप मच गया। दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के कारण घरेलू सामान भी जलकर राख हो गया।

कड़ी मशक्कत के बाद फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाया
जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह करीब दस बजे विमली पत्नी शिवाधार राजभर की झोपड़ी में शार्ट-सर्किट से आग लग गई। आग ने तत्काल विकराल रूप धारण कर लिया। तेजी से बढ़ती आग ने फूलकुमारी, कुसुम, हृदयनारायण, अभय कुमार की झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इसमें घरेलू सामान सहित एक बाइक भी जल गई। अचानक लगी आग से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की सूचना पर पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे। इस दौरान कई दमकल गाड़ियों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। आग के कारण घर और सामान जलकर राख हो गया। जिसके कारण पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। 

तबाही के बाद अग्नि पीड़ित खुले आसमान के नीचे पहुंचे
भीषण गर्मी और लू के कारण आग की लपटों में विमली देवी की गाय व बकरी की जलने से मौत हो गई। साथ ही एक भैंस भी झुलस गई। इसके अलावा आग बुझाने का प्रयास कर रही 17 वर्षीय स्नेहा भी झुलस गई। उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया है। गनीमत यह रहा कि जिस समय आग लगी, उस समय पछुंआ हवा नही चल रही थी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इस दौरान ग्रामीणों ने तत्परता दिखाई और आग पर काबू पाने में लगे रहे। इस बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग को किसी तरह बुझाया। आग से तबाह होने के बाद पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है।

Also Read

विपक्ष पर बोला हमला, कहा- इनका चरित्र रावण से मिलता है

19 May 2024 11:50 PM

बलिया बलिया पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव : विपक्ष पर बोला हमला, कहा- इनका चरित्र रावण से मिलता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार रावण भिखारी के रूप में नकली साधु के रूप में जाकर पतिव्रता सीता के साथ छल किया। उसी तरह इंडिया गठबंधन वाले भिखारी के रूप में आम मतदाताओं को ठगने का स्वांग रचा रहे हैं। और पढ़ें