Ballia News : अभियान में 13 दुकानों से 16 खाद्य पदार्थों के लिए गए नमूने 

अभियान में 13 दुकानों से 16 खाद्य पदार्थों के लिए गए नमूने 
UPT | नमूने लेती विभाग की टीम

Aug 15, 2024 01:24

रक्षाबंधन पर आमजन को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने बुधवार को जिले में एक साथ अभियान चलाया। जिसमें...

Aug 15, 2024 01:24

Ballia News : रक्षाबंधन पर आमजन को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने बुधवार को जिले में एक साथ अभियान चलाया। जिसमें 13 दुकानों से छेने की मिठाई, बूंदी के लड्डू, खोया, पनीर, बर्फी, मिल्क केक, सोन पापड़ी के 16 नमूने लिए।

प्रवर्तन टीम का किया गया गठन 
आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (उ0प्र0) लखनऊ के निर्देश पर सहायक आयुक्त द्वितीय वेद प्रकाश मिश्र ने मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीके राय के नेतृत्व में प्रवर्तन टीम का गठन किया गया है। टीम खाद्या सुरक्षा अधिकारी राकेश, धर्मराज शुक्ल, अनिल कुमार, ओम प्रकाश यादव, प्रमोद कुमार, अखिलेश कुमार मौर्या एवं सतीश कुमार सिंह है।

13 दुकानों से खाद्य 16 खाद्य पदार्थो के लिए नमूने 
टीम ने एक साथ अभियान चलाकर बहेरी, चित्तू पांडेय चौराहा, फेफना, चितबड़ागांव, नरही, भरौली गोलंबर आदि स्थानों पर कार्रवाई करते हुए 13 दुकानों से खाद्य 16 खाद्य पदार्थो के नमूने लिए। टीम ने शुद्ध खाद्य पदार्थ बेचने के प्रति संबंधित दुकानदारों को जागरूक भी किया।

खाद्य पदार्थ सामग्री लेने से पहले जांच लें उसकी शुद्धता 
सहायक आयुक्त द्वितीय ने कहा कि कोई भी खाद्य पदार्थ सामग्री लेने से पहले उसकी शुद्धता की जांच कर लें। पैक्ड सामग्री लेने से पहले उसकी बेस्ट बिफोर एवं एक्सपापयरी डेट की जांच परख करने के पश्चात ही उसे क्रय करें। कहा कि अभियान की कारवाई आगे भी चलती रहेगी।

Also Read

छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह,  23 सितंबर तक चलेगा समारोह

19 Sep 2024 07:47 PM

बलिया जेएनसीयू में दीक्षांत सप्ताह का भव्य आयोजन : छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह, 23 सितंबर तक चलेगा समारोह

जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया में कुलपति प्रोफेसर संजीत गुप्ता के निर्देशन में षष्ठम् दीक्षांत समारोह के उपलक्ष्य में दीक्षांत सप्ताह का आयोजन 17 से 23 सितंबर 2024 तक किया जा रहा है। जिसने विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों में छात्र छात्राएं बढ़- चढ़कर हिस्सा ले रह... और पढ़ें