बलिया न्यूज : खेत में लगी अचानक भीषण आग, दस बीघा खड़ी फसल जलकर हुई राख

खेत में लगी अचानक भीषण आग, दस बीघा खड़ी फसल जलकर हुई राख
UPT | खेत में जली हुई फसल

Apr 18, 2024 17:56

रसड़ा विकास खंड के दो अलग-अलग गांव में गुरुवार को आग लगने से लगभग 10 बीघा खड़ी फसल जलकर राख हो गई...

Apr 18, 2024 17:56

Ballia News (Akhilanand Tiwari) : रसड़ा विकास खंड के दो अलग-अलग गांव में गुरुवार को आग लगने से लगभग 10 बीघा खड़ी फसल जलकर राख हो गई। रसड़ा कोतवाली के अमहर पट्टी दक्षिण गैस एजेंसी गोदाम के पास खेत में खड़ी फसल में अचानक आग लग गई। जिससे छह बीघा से अधिक खेत में खड़ी फसल जलकर राख हो गई।

अमहर पट्टी दक्षिण में छह बीघा फसल में लगी आग
गुरुवार सुबह से ही तेज धूप के साथ जबरदस्त पछुंआ हवा और लू चलने लगी थी। इस बीच रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के अमहर पट्टी दक्षिण गांव निवासी ननकू राम और रवींद्र चौरसिया की 22 मंडा खड़ी फसल, चंद्रिका चौहान की सात मंडा, रवींद्र चौरसिया की 12 मंडा, मुरली तिवारी की 15 मंडा सहित अन्य लोगों की छह बीघा से अधिक खड़ी फसल अज्ञात कारणों से जलकर राख हो गई। अचानक लगी आग के कारण गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, मगर आग काफी फैल चुकी थी। सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ते ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाया। अन्यथा आस-पास की कई खड़ी फसल को आग अपने चपेट में ले लेती।

रसड़ा में चार बीघा फसल जली
रसड़ा विकास खंड के परसियां गांव निवासी सुरेंद्र यादव की दो बीघा, फूल बदन राम की छह मंडा, मुरारी के 25 बोझा खेत में काटकर बोझा बांध कर रखे हुए थे। भुवाल की चार मंडा खड़ी फसल जलकर राख हो गई। बताया गया है कि खेत के समीप काली माई के मंदिर में महिलाएं पूजा करने गई थी। मंदिर से निकली चिंगारी तेज हवाओं के कारण खेत में आग लग गई। जिसमें फसल जलकर राख हो गई। सूचना मिलते ही अग्निशमन प्रभारी निरीक्षक शिक्षित त्रिपाठी घटना स्थल पर पहुंच गए। तब जाकर किसी तरह आग पर काबू पाया गया, ऐसा नहीं होता तो इलाके में बहुत बड़ा नुकसान हो सकता था।

Also Read

बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

16 Sep 2024 07:56 PM

बलिया Ballia News : बदमाशों ने युवक पर किया चाकू से हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

सुखपुरा थाना क्षेत्र के अपायल गांव में रविवार देर रात बदमाशों ने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। और पढ़ें