बलिया में शिक्षकों ने भरी हुंकार : विशिष्ठ बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक, लोस चुनाव में वोट फॉर OPS की मुहिम आगे बढ़ाने का निर्णय

विशिष्ठ बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक, लोस चुनाव में वोट फॉर OPS की मुहिम आगे बढ़ाने का निर्णय
UPT | बैठक में भाग लेते शिक्षक

Mar 11, 2024 14:49

विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बलिया के जनपदीय पदाधिकारी एवं ब्लॉक पदाधिकारी की संयुक्त बैठक जिला अध्यक्ष डॉ घनश्याम चौबे की अध्यक्षता में...

Mar 11, 2024 14:49

Ballia News (Akhilanand Tiwari) : विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बलिया के जनपदीय पदाधिकारी एवं ब्लॉक पदाधिकारी की संयुक्त बैठक जिला अध्यक्ष डॉ घनश्याम चौबे की अध्यक्षता में राजकीय बालिका विद्यालय के सभागार में संपन्न हुई। इस बैठक में पुरानी पेंशन बहाली, डिजिटलाइजेशन, अवशेष देयकों का भुगतान, उपार्जित अवकाश आदि के मुद्दा प्रमुखता से छाए रहे। 

लोकसभा चुनाव में वोट फॉर OPS की मुहिम 
बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष डॉ घनश्याम चौबे ने कहा कि पेंशन बहाली के जिस मुद्दे को संगठन ने शुरू किया था। अब वह वट वृक्ष का रूप ले चुका है और पुरानी पेंशन की लड़ाई अनवरत जारी रहेगी। आगामी लोकसभा चुनाव में हम वोट फॉर OPS की मुहिम को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। डिजिटलाइजेशन जैसे अव्यावहारिक और तुगलकी फरमान पर पुरजोर विरोध दर्ज करते हुए कहा कि वर्तमान में सरकार द्वारा सुनियोजित तरीके से शिक्षकों को लेकर एक नकारात्मक माहौल बनाया जा रहा है, लेकिन हकीकत इसके विपरीत है। आए दिन तुगलकी फरमानों एवं गैर शैक्षणिक कार्यों के बोझ के कारण शिक्षक अपने पदेन दायित्वों के निर्वहन में असहाय महसूस कर रहा है। बेसिक शिक्षा परिषद एक प्रयोगशाला बनकर रह गया है। 

मांगे पूरी होने तक जारी रहेगी लड़ाई
इस दौरान राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के मंत्री वेद प्रकाश पांडेय ने कहा कि पुरानी पेंशन की लड़ाई जारी है। राष्ट्रीय स्तर पर एक मई को रेलवे सहित अन्य विभाग हड़ताल का नोटिस सरकार को दिया है। यह कभी नहीं माना जाएगा कि यह लड़ाई की अंतिम नोटिस है। हम तब तक लड़ते रहेंगे जब तक यह मांग पूरी ना हो जाय। 

शिक्षकों के साथ न्याय का झूठा दिखावा
संरक्षक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षा के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रबंधन का यह परमदायित्व होता है कि उद्देश्य की संप्रति के लिए भौतिक, मानवीय और आर्थिक संसाधनों का समायोजन करें, ना कि मशीन की तरह व्यवस्था का यंत्रीकरण। जो विभाग समय से स्थानांतरण नहीं कर सकता। समय से पदोन्नति नहीं कर सकता और बकाया देयकों को नहीं दे सकता। वह किस तरह शिक्षकों के साथ न्याय का झूठा दिखावा कर सकता है। 

21 सूत्रीय मांग पत्र भी दिया
प्रांतीय संगठन मंत्री पवन राय ने कहा कि संगठन ने मुख्यमंत्री एवं महानिदेशक को मांग पत्र देकर यह मांग की थी कि डिजिटलाइजेशन व्यवस्था लागू करने से पहले अनुकूल वातावरण का सृजन करने के लिए शिक्षकों की तार्किक समस्याओं का समाधान किया जाए। इस संबंध में 21 सूत्रीय मांग पत्र भी प्रेषित किया गया, लेकिन न्यायोचित शिक्षक समस्याओं के प्रति विभाग उदासीन बना हुआ है। यदि विभाग द्वारा जबरन शिक्षक उत्पीड़न किया जाता है, तो प्रांत से लेकर जनपद स्तर तक इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

यह लोग रहे मौजूद
इस मौके पर अवनीश कुमार सिंह, राजेंद तिवारी, नित्यानंद पांडेय, डॉ.आशुतोष शुक्ला, जनार्दन दुबे, जितेंद्र यादव, अनिल सिंह, अरविंद, शर्मानाथ यादव, प्रेमजी गुप्ता, अखिलेश सिंह, संजीव कुमार सिंह, प्रभाष सिंह, अजीत यादव, प्रवीण दुबे, ओमकार पांडेय, मु.अतहर इर्शाद, नंदलाल वर्मा, सुरेश वर्मा, योगेंद्र नाथ वर्मा, सुनील गुप्ता, राम नारायण यादव, परशुराम यादव, जितेंद्र वर्मा, संजय सिंह, अनिल कुमार, संजय सिंह आदि रहे। संचालन जिलामंत्री धीरज राय ने किया।

Also Read

पहले बाइक रोकी, फिर नाम पूछा, तब व्यापारी को गोली मारी

4 Jul 2024 08:21 PM

बलिया Ballia News : पहले बाइक रोकी, फिर नाम पूछा, तब व्यापारी को गोली मारी

बैरिया थाना क्षेत्र के सोनबरसा-दलन छपरा मार्ग पर गुरुवार की शाम नागा बाबा कुटी के पास अज्ञात हमलावरों ने तगादा करने दोकटी बाजार जा रहे व्यापारी राकेश कुमार -24 पुत्र श्याम सुंदर को हाथ देकर रोकने का इशारा … और पढ़ें