भारत बंद के दौरान तोड़फोड़ : मऊ के हेड पोस्ट ऑफिस में घुसी भीड़, अधिकारी कुर्सियां छोड़कर भागे

मऊ के हेड पोस्ट ऑफिस में घुसी भीड़, अधिकारी कुर्सियां छोड़कर भागे
UPT | भारत बंद के दौरान बंद पड़ी दुकानें

Aug 21, 2024 17:27

मऊ में भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मऊ के प्रधान डाकघर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की। इस घटना से डाकघर में मची भगदड़ में अधिकारी अपनी कुर्सियां छोड़कर भाग…

Aug 21, 2024 17:27

Short Highlights
  • भारत बंद के दौरान तोड़फोड़
  • मऊ के हेड पोस्ट ऑफिस में घुसी भीड़
  • अधिकारी कुर्सियां छोड़कर भागे
Mau News : क्रीमी लेयर आरक्षण के फैसले के विरोध में आज भारत बंद का आह्वान किया गया था, जिसे कई राजनीतिक दलों का समर्थन भी मिला है। वहीं मऊ में भी इस आंदोलन का असर दिखा है। मऊ में भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मऊ के प्रधान डाकघर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की। प्रदर्शनकारियों ने डाकघर में घुसकर कुर्सियों और अन्य सामानों को तोड़-फोड़ दिया।

डाकघर में मच गई भगदड़
इस घटना से डाकघर में मची भगदड़ में अधिकारी अपनी कुर्सियां छोड़कर भाग गए। यह घटना मऊ जिले के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र में स्थित प्रधान डाकघर में हुई। प्रशासन और पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है और कोई कार्रवाई भी नहीं की है। स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश व्याप्त है।

कई संगठनों ने किया प्रदर्शन
मऊ में बहुजन समाज पार्टी (BSP) और आजाद समाज पार्टी (ASP) समेत कई संगठनों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। इन संगठनों ने भारत बंद के आह्वान का समर्थन करते हुए सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों के साथ सड़क पर उतरकर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। कचहरी मोड़ पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने चक्का जाम करने का भी प्रयास किया, जिससे यातायात प्रभावित हुआ।

प्रशासन पूरी तरह सतर्क
भारत बंद के देशव्यापी आह्वान को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क था। एसपी इलामारन जी ने मोर्चा संभालते हुए सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को वहाँ से हटाया और गाजीपुर तिराहा से कचहरी मोड़ तक पैदल मार्च किया। इस दौरान बलिया-मऊ-गाजीपुर मार्ग पर घंटों जाम लगा रहा। शांति व्यवस्था और यातायात के सुचारू संचालन के लिए सीओ सिटी अंजनी कुमार पांडे और अन्य पुलिसकर्मी लगातार निगरानी रखते रहे।

यूपी के कई हिस्सों में प्रदर्शन
आरक्षण के मुद्दे को लेकर यूपी के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शनकारियों द्वारा कई जगहों पर जुलूस निकाले गए और नारेबाजी की गई। प्रशासन ने कई स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी और कुछ सड़कों पर वाहनों को रास्ता डायवर्ट किया। लखनऊ के बीबीएयू में छात्रों ने भारत बंद का समर्थन करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और पठन-पाठन कार्य को स्थगित कर दिया। अमरोहा में बसपा समेत कई संगठनों के आह्वान पर दलित समाज के लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने कुछ इलाकों में वाहनों का मार्ग डायवर्ट किया। रामपुर में दलित संगठनों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस पूरी तरह से सतर्क है और कई सड़कों पर मार्ग डायवर्ट किए हैं।

Also Read

छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह,  23 सितंबर तक चलेगा समारोह

19 Sep 2024 07:47 PM

बलिया जेएनसीयू में दीक्षांत सप्ताह का भव्य आयोजन : छात्र-छात्राओं में दिखा उत्साह, 23 सितंबर तक चलेगा समारोह

जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया में कुलपति प्रोफेसर संजीत गुप्ता के निर्देशन में षष्ठम् दीक्षांत समारोह के उपलक्ष्य में दीक्षांत सप्ताह का आयोजन 17 से 23 सितंबर 2024 तक किया जा रहा है। जिसने विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों में छात्र छात्राएं बढ़- चढ़कर हिस्सा ले रह... और पढ़ें