ऑथर Ankit Dahiya

मऊ में धार्मिक प्रतिमाओं की तोड़फोड़ : मंदिर से गायब पोखरी में मिली शिव-नंदी की मूर्तियां, पुलिस जांच में जुटी

मंदिर से गायब पोखरी में मिली शिव-नंदी की मूर्तियां, पुलिस जांच में जुटी
UPT | मऊ में धार्मिक प्रतिमाओं की तोड़फोड़

Oct 13, 2024 19:42

मऊ के हलधरपुर थाना क्षेत्र के बड़ागांव ग्राम पंचायत में एक ग्रामीण के घर में स्थित मंदिर में स्थापित भगवान शिव और नंदी की प्रतिमा खंडित अवस्था में गांव के बाहर एक पोखरी में मिली...

Oct 13, 2024 19:42

Mau News : मऊ के हलधरपुर थाना क्षेत्र के बड़ागांव ग्राम पंचायत में एक ग्रामीण के घर में स्थित मंदिर में स्थापित भगवान शिव और नंदी की प्रतिमा खंडित अवस्था में गांव के बाहर एक पोखरी में मिली। पुलिस ने सूचना पाकर प्रतिमा को बाहर निकाला और मामले की जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें- Hapur News : जयंत चौधरी ने भरी चुनावी हुंकार, यूपी में 10 सीटों पर होने वाला उपचुनाव हरियाण चुनाव की तरह जीतेंगे

प्रतिमाओं को कई टुकड़ों में तोड़ दिया गया
मधुवन के सीओ अभय सिंह ने जानकारी दी कि हलधरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बड़ागांव ग्राम पंचायत में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, एक स्थानीय निवासी ने अपने घर में स्थित मंदिर से भगवान शिव और नंदी की मूर्तियों को हटाया। इतना ही नहीं, इन पवित्र प्रतिमाओं को कई टुकड़ों में तोड़ दिया गया और फिर गांव की सीमा से बाहर स्थित एक तालाब में फेंक दिया गया।



पुलिस जांच में जुटी
सीओ अभय सिंह ने स्थिति की नाजुकता को समझते हुए तत्काल कार्रवाई की। सांप्रदायिक तनाव की आशंका को देखते हुए, वे स्वयं हलधरपुर थाने की पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उनकी निगरानी में पुलिस ने पोखरी से क्षतिग्रस्त मूर्तियों को सावधानीपूर्वक निकाला। अधिकारियों ने इस घटना के पीछे के कारणों और जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान करने के लिए गहन जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक ग्रामीणों की ओर से कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

Also Read