बरेली में 78 बीघा की अवैध कॉलोनियों पर चला बुल्डोजर : बीडीए की टीम ने दिल्ली रोड पर पांच कॉलोनी की ध्वस्त, यह दी हिदायत

बीडीए की टीम ने दिल्ली रोड पर पांच कॉलोनी की ध्वस्त, यह दी हिदायत
UPT | अवैध कॉलोनी को ध्वस्त किया गया।

May 22, 2024 21:15

बीडीए की टीम ने बताया कि सुरेश गंगवार ने बड़ा बाईपास पर झुमका चौराहे के पास दिल्ली पब्लिक स्कूल के पीछे करीब 10 बीघा कृषि में बिना विकास प्राधिकरण की मंजूरी के सड़क, नाली और भूखंडों (प्लॉट) का चिन्हांकन कार्य किया गया था।

May 22, 2024 21:15

Bareilly News : बरेली में बुधवार को बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम ने 78 बीघा में विकसित अवैध कॉलोनी को बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया। इससे खफा कॉलोनाइजर ने बीडीए की टीम पर दवाब बनाकर कार्रवाई रुकवाने की कोशिश की, लेकिन टीम ने एक नहीं सुनी। टीम सबसे पहले बरेली-दिल्ली हाइवे पर झुमका चौराहे के पास डीपीएस स्कूल के पीछे अवैध कॉलोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। 

बीडीए की टीम ने बताया कि सुरेश गंगवार ने बड़ा बाईपास पर झुमका चौराहे के पास दिल्ली पब्लिक स्कूल के पीछे करीब 10 बीघा कृषि में बिना विकास प्राधिकरण की मंजूरी के सड़क, नाली और भूखंडों (प्लॉट) का चिन्हांकन कार्य किया गया था। इसको बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया गया। इसके साथ ही अवनिंद्र कुमार की करीब 8 बीघा क्षेत्रफल में बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के सड़क, नाली और प्लॉट काट दिए थे। जयदेव गंगवार और बाबू राम गंगवार की करीब 10 बीघा, आशीष अग्रवाल की प्लाइवुड फैक्ट्री के पीछे करीब 25 बीघा और बाबू राम गंगवार आदि ने करीब 25 बीघा कृषि भूमि में अवैध रूप से सड़क, नाली और प्लॉट काट दिए गए थे। यहां ऑफिस भी बनाएं थे, लेकिन बीडीए टीम ने निर्माण कार्यों को बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया। 

प्लॉट मकान खरीदने से पहले देख लें नक्शा
बीडीए की टीम ने अवैध कॉलोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की सुंसगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई। इस दौरान प्राधिकरण के सहायक अभियंता हरीश चौधरी, लक्ष्मण सिंह रावत और अवर अभियंतागण आदि ने प्रवर्तन टीम के साथ लोगों से संपत्ति खरीदते समय विक्रेता से मानचित्र स्वीकृति (बीडीए पास) अभिलेख मॉगने की सलाह दी है। यह अवश्य सुनिश्चित कर लें कि उनके द्वारा खरीदी जा रही संपत्ति नियमानुसार प्राधिकरण से पास है। बरेली विकास क्षेत्र के अन्तर्गत बिना विकास प्राधिकरण की अनुमति प्राप्त किए गए अवैध निर्माणों के खिलाफ प्रभावी रूप से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी रहेगी। 

Also Read

रोजा जंक्शन यार्ड में रिमॉडलिंग के चलते ये ट्रेनें कैंसिल, जानें पूरी डिटेल

7 Jul 2024 08:53 PM

बरेली बरेली से मेरठ और लखनऊ का सफर हुआ मुश्किल : रोजा जंक्शन यार्ड में रिमॉडलिंग के चलते ये ट्रेनें कैंसिल, जानें पूरी डिटेल

बरेली से गुजरने वाली ट्रेन नंबर 22454 मेरठ सिटी-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस को दो से पांच अगस्त तक निरस्त किया गया है। पहले 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस को एक अगस्त से... और पढ़ें