बरेली में गर्मी का सितम बरकरार : बिजली कटौती से खफा उपभोक्ताओं का फूटा गुस्सा, विद्युत उपकेंद्र पर किया हंगामा

बिजली कटौती से खफा उपभोक्ताओं का फूटा गुस्सा, विद्युत उपकेंद्र पर किया हंगामा
UPT | विद्युत उपकेंद्र पर हंगामा करते उपभोक्ता।

May 30, 2024 22:28

शहर में सबसे अधिक बिजली कटौती बदायूं रोड के सुभाषनगर, नेकपुर, मढ़ीनाथ, पुराना शहर और रामपुर रोड की कालोनियों में हो रही है। जिसके चलते उपभोक्ताओं ने सुभाषनगर बिजली उपकेंद्र पर जमकर हंगामा किया।

May 30, 2024 22:28

Bareilly News : बरेली में गर्मी का सितम बरकरार है। गुरुवार को यहां का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक है, तो वहीं न्यूनतम तापमान करीब 30 है। उधर, बिजली कटौती ने उपभोक्ताओं का पारा चढ़ा दिया है। बिजली कटौती से खफा उपभोक्ताओं ने हंगामा भी किया है।

इन इलाकों में हो रही है सबसे ज्यादा कटौती
शहर में सबसे अधिक बिजली कटौती बदायूं रोड के सुभाषनगर, नेकपुर, मढ़ीनाथ, पुराना शहर और रामपुर रोड की कालोनियों में हो रही है। जिसके चलते उपभोक्ताओं ने सुभाषनगर बिजली उपकेंद्र पर जमकर हंगामा किया। सुभाष नगर विद्युत उपकेंद्र के कई मोहल्लों में पिछले कई दिनों से बिजली कटौती हो रही है। इससे उपभोक्ताओं में गुस्सा है। जिसके चलते उपभोक्ता दोपहर दो बजे विद्युत उपकेंद्र पहुंच गए। उन्होंने नारेबाजी की। इसके बाद सब स्टेशन ऑपरेटर से नाराजगी जताई। इसके बाद अधिशासी अभियंता प्रथम अमित आनंद, उपखंड अधिकारी सुभाष नगर का घेराव किया। अधिकारियों ने आपूर्ति में सुधार का भरोसा दिया, लेकिन सुधार नहीं हुआ। उपभोक्ता फिर आक्रोशित हो गए। उपभोक्ता ने बिजली घर का घेराव कर तोड़फोड़ कर दी। सब स्टेशन पर मौजूद लाइनमैन, गैंग और एसएसओ के साथ धक्का-मुक्की कर मारपीट करने की बात सामने आ रही है।

100 अज्ञात लोगों के खिलाफ दी तहरीर
आक्रोशित भीड़ को देख एसएसओ, लाइनमैन और बिजली कर्मी मौके से किसी तरह खुद को बचाकर भाग गए। इस मामले में सुभाष नगर पुलिस को सब स्टेशन ऑपरेटर ने करीब 100 अज्ञात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। इसमें आरोप है कि सुभाष नगर विद्युत उपकेंद्र पर सब स्टेशन ऑपरेटर राजीव कुमार ड्यूटी पर तैनात थे। उन्होंने बताया कि कुछ मोहल्ले के लोगों ने आकर बिजली न आने की जानकारी दी। सभी की शिकायत दर्ज कर उन्होंने लाइनमैन और गैंग को बता ही रहे थे कि इसी बीच लोग आक्रोशित होकर गाली-गलौज करने लगे। मारपीट पर उतारू हो गए। भीड़ ने शीशा तोड़ने के साथ ही बंच, केबल आदि फेंक दी। किसी तरह वहां से भागकर सड़क पर पहुंचे और पुलिस को मामले की सूचना दी।

ट्रांसफार्मर केबिल में लगी आग
इस भीषण गर्मी के चलते जहां दिन में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो वहीं शाम को बिजली की खपत बढ़ते ही जर्जर बिजली व्यवस्था की पोल खुल रही है। महानगर विद्युत उपकेंद्र पर मेघदूत के पास लगे चार सौ केवीए ट्रांसफार्मर की डीटी केबल बदलने और अर्थिग का काम किया गया। जिसके चलते बिजली गुल रही। बरेली कॉलेज गेट पर ट्रांसफार्मर की केबल में आग लग गई। इससे पूरे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। राहगीरों ने यहां मि‌ट्टी डालकर आग बुझाई। वृंदावन कॉलोनी में बंच में स्पार्किंग की शिकायत रही। प्रगति नगर स्थित मनोकामना शिव मंदिर के पास भी एलटी बंच केबल में आग लग गई। सर्वोदय नगर साई मंदिर से आगे पोल में बंच केबल में आग लग गई। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

यहां नहीं आई बिजली
शहर के महानगर के बैडमिंटन पार्क में लगे चार सौ केवीए ट्रांसफार्मर में प्री मेंटेनेंस कार्य किया गया। इससे बिजली आपूर्ति सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक नहीं आई। इसी तरह से  एक अन्य ट्रांसफार्मर बीएसएनएल चार सौ केवीए की भी आपूर्ति सुबह 10 से शाम चार बजे तक बंद रही है। 

Also Read

होमगार्डों ने मंत्री को सुनाया दर्द, जल्द समस्याओं के निस्तारण का दिलाया भरोसा

18 Sep 2024 07:52 PM

बरेली Bareilly News : होमगार्डों ने मंत्री को सुनाया दर्द, जल्द समस्याओं के निस्तारण का दिलाया भरोसा

होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार ने बरेली कलेक्ट्रेट में बैठक की। इस दौरान होमगार्ड ने मंत्री को अपना दर्द सुनाया... और पढ़ें