बरेली में सेना के हवलदार से ठगी : एसबीआई की यूनो एप्लिकेशन डाउनलोड करने के नाम पर खाते से उड़ाए 69 हजार, जानें फिर क्या हुआ...

एसबीआई की यूनो एप्लिकेशन डाउनलोड करने के नाम पर खाते से उड़ाए 69 हजार, जानें फिर क्या हुआ...
UPT | साइबर क्राइम।

Jul 12, 2024 20:20

बरेली सैन्य क्षेत्र (आर्मी एरिया) में तैनात एक हवलदार से ठग ने 69 हजार रूपये की ठगी कर ली। आरोपी ठग ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की योनों एप्लीकेशन एक्टिवेट करने के नाम पर ठगी की है। मगर, जब इसकी जानकारी सेना के हवलदार को लगी। इसके बाद हवलदार ने बैंक, साइबर सेल में शिकायत की।

Jul 12, 2024 20:20

Bareilly News : यूपी के बरेली सैन्य क्षेत्र (आर्मी एरिया) में तैनात एक  हवलदार से ठग ने 69 हजार रूपये की ठगी कर ली। आरोपी ठग ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की योनों एप्लीकेशन एक्टिवेट करने के नाम पर ठगी की है। मगर, जब इसकी जानकारी सेना के हवलदार को लगी। इसके बाद हवलदार ने बैंक, साइबर सेल में शिकायत की। पुलिस ने शुक्रवार दोपहर कैंट थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

फीका लाइन क्वार्टर में ऑनलाइन ठगी
शहर के कैंट थाना क्षेत्र में स्थित आर्मी एरिया की फीका लाइन क्वार्टर में हवलदार अभिषेक कुमार के साथ ऑनलाइन ठगी हुई है। हवलदार ने मीडिया को बताया कि उनका एसबीआई में बैंक खाता है। वह अपनी बैंक की यानों एप्लीकेशन को मोबाइल में डाउनलोड कर रहे थे। इसी दौरान योनोंं के हेल्पलाइन नंबर पर बात की थी। उसे नंबर को उठाने वाले ने कहा कि वह अपने सीनियर का नंबर बता रहे हैं। इस पर बात कर लीजिए, आपकी मदद हो जाएगी। इसके बाद नंबर पर बात की। उसने कहा कि आप एक एप्लीकेशन कस्टमर ऐप डाउनलोड कर लीजिए। इसके बाद योनाें एप डाउनलोड हो जाएगी। 

योनाेंं एप्लीकेशन डाउनलोड होते ही कटे रुपये
सेना के हवलदार ने बताया की ठग से बात होने के बाद एसबीआई का योनाें अकाउंट एक्टिवेट हो गया। इसके बाद उनके खाते से पहले 49 हजार, इसके बाद 20 हजार रूपये निकल गए।इसके बाद स्टेट बैंक से फोन आया कि आपने कोई ट्रांजैक्शन किया है। उन्होंने बताया कि कोई भी ट्रांजैक्शन नहीं किया है, तब उन्हें पता चला कि वह ठगी का शिकार हो गए। उन्होंने तुरंत बैंक में शिकायत की।

एसबीआई हेल्पलाइन पर दर्ज कराई शिकायत
सेना के हवलदार अभिषेक कुमार ने  खाते से 69 हजार रूपये निकलने के बाद एसबीआई की हेल्पलाइन नंबर 1930 पर कॉल कर पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद साइबर सेल में भी शिकायत दर्ज कराई। मगर, शुक्रवार को कैंट थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

Also Read

रोजगार मेले का उद्घाटन और नाइलिट केंद्र का किया शिलान्यास

6 Oct 2024 03:51 PM

पीलीभीत पीलीभीत में केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का दौरा : रोजगार मेले का उद्घाटन और नाइलिट केंद्र का किया शिलान्यास

जितिन प्रसाद अपने दूसरे दौरे पर पीलीभीत पहुंचे, जहां उन्होंने ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में रोजगार मेले का उद्घाटन किया... और पढ़ें