पीलीभीत में केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का दौरा : रोजगार मेले का उद्घाटन और नाइलिट केंद्र का किया शिलान्यास

रोजगार मेले का उद्घाटन और नाइलिट केंद्र का किया शिलान्यास
UPT | जितिन प्रसाद

Oct 06, 2024 16:07

जितिन प्रसाद अपने दूसरे दौरे पर पीलीभीत पहुंचे, जहां उन्होंने ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में रोजगार मेले का उद्घाटन किया...

Oct 06, 2024 16:07

Short Highlights
  • पीलीभीत में केंद्रीय मंत्री का दौरा
  • रोजगार मेले का किया उद्घाटन
  • नाइलिट केंद्र का हुआ शिलान्यास
Pilibhit News : भारत सरकार के राज्य मंत्री जितिन प्रसाद अपने दूसरे दौरे पर पीलीभीत पहुंचे, जहां उन्होंने ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित एक कार्यक्रम में रोजगार मेले का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाले नाइलिट केंद्र का शिलान्यास किया। जितिन प्रसाद ने इस मौके पर कहा कि जल्द ही पीलीभीत के युवा देश भर में अपनी पहचान बनाएंगे और बाघ की तरह दहाड़ेंगे।

पीलीभीत में स्थापित किया गया नाइलिट केंद्र
दरअसल, जितिन प्रसाद को उद्योग एवं वाणिज्य, इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने पीलीभीत में नाइलिट केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया, जिससे युवाओं को आईटी क्षेत्र में प्रशिक्षण और रोजगार के अवसर मिल सकें। यह केंद्र न केवल युवाओं के लिए रोजगार के दरवाजे खोलेगा, बल्कि उन्हें आधुनिक तकनीकों से भी जोड़ने का कार्य करेगा।
पहले से ही पास हो चुका था बजट
बता दें कि इस परियोजना के लिए बजट पहले ही मंजूर हो चुका था और रविवार को इसका औपचारिक शिलान्यास किया गया। जितिन प्रसाद ने बताया कि वह केवल उन योजनाओं का शिलान्यास करते हैं जिनके लिए बजट पास हो चुका हो और कार्य शुरू हो चुका हो। उन्होंने फर्जी घोषणाओं से बचने की बात की और विश्वास दिलाया कि यह केंद्र वास्तविकता में परिवर्तित होगा।

जल्द अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाएंगे पहचान
नाइलिट केंद्र में विभिन्न आईटी से जुड़े पाठ्यक्रमों की पेशकश की जाएगी, जिसमें साइबर क्राइम से निपटने की ट्रेनिंग भी शामिल है। इससे न केवल पीलीभीत के युवाओं को नए कौशल हासिल होंगे, बल्कि उन्हें रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे। जितिन प्रसाद ने युवाओं के भविष्य को लेकर सकारात्मक दृष्टिकोण व्यक्त किया और कहा कि वे जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएंगे।



कई गांवों में की जनसभाएं
इसके अलावा, जितिन प्रसाद ने शनिवार को पूरनपुर क्षेत्र के कई गांवों में जनसभाएं भी कीं। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। साथ ही उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं। जब स्थानीय निवासियों ने आवारा पशुओं की समस्या के बारे में बताया, तो उन्होंने बीडीओ को तुरंत बुलाया और 15 दिनों के भीतर निराश्रित पशुओं को गौशाला भेजने का निर्देश दिया। साथ ही, उन्होंने नेटवर्क और स्टेशन संबंधी समस्याओं का समाधान करने का भी आश्वासन दिया।

ये भी पढ़ें- सहारनपुर में पुलिस चौकी पर भीड़ ने किया पथराव : यति नरसिंहानंद पर ठोस कार्रवाई न होने से नाराज लोगों का हंगामा

Also Read