ऑथर Nidhi Kushwaha

 1 सितंबर से बड़ा बदलाव : शहर में जाम से निजात के लिए रोडवेज बसों का मार्ग बदला, इन रास्तों पर नहीं होगा संचालन

शहर में जाम से निजात के लिए रोडवेज बसों का मार्ग बदला, इन रास्तों पर नहीं होगा संचालन
UPT | Roadways Bus

Aug 31, 2024 19:55

जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने रोडवेज, पुलिस और प्रशासनिक विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें शहर में रूट डायवर्जन लागू करने का निर्णय लिया गया है...

Aug 31, 2024 19:55

Short Highlights
  • 1 सितंबर से बदायूं में रोडवेज बसों के मार्ग में परिवर्तन
  • लालपुल से कचहरी मार्ग पर दिन के समय संचालन बंद
  • रात 9 बजे से सुबह 8 बजे तक पुराने मार्ग पर चलने की अनुमति 
Budaun News : बदायूं शहर में बढ़ते यातायात जाम की समस्या से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने रोडवेज, पुलिस और प्रशासनिक विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें शहर में रूट डायवर्जन लागू करने का निर्णय लिया गया है। यह नई व्यवस्था 1 सितंबर से प्रभावी होगी, जिसके तहत लालपुल से कचहरी मार्ग पर दिन के समय रोडवेज बसों का संचालन बंद कर दिया जाएगा।

इन मार्गों पर चलेंगी रोडवेड बसें
इस नई योजना के अनुसार, दिल्ली-सहसवान-बदायूं मार्ग की सभी बसें अब राजकीय मेडिकल कॉलेज तक ही आएंगी और वहीं से वापस जाएंगी। बदायूं डिपो की दिल्ली रूट की बसें एक नए मार्ग पर चलेंगी, जो राजकीय मेडिकल कॉलेज से शुरू होकर बाइपास, नवादा, पुरानी चुंगी, दातागंज तिराहा, इंदिरा चौक और भामाशाह चौक होते हुए रोडवेज डिपो तक जाएगा। यह परिवर्तन शहर के मुख्य मार्गों पर यातायात के दबाव को कम करने में मदद करेगा।



इन मार्गों पर चलने वाली बसों में भी बदलाव
इसके अलावा आगरा, अलीगढ़ और मथुरा जाने वाली बसों के मार्ग में भी बदलाव किया गया है। पहले ये बसें डॉ. भीमराव आंबेडकर पार्क, महाराणा प्रताप चौक, लालपुल, बिल्सी मोड, राजकीय मेडिकल, उझानी और कछला होते हुए जाती थीं। अब नई व्यवस्था के तहत, ये बसें बदायूं डिपो से भामाशाह चौक, इंदिरा चौक, दातागंज तिराहा, पुरानी चुंगी, नवादा, बाइपास और राजकीय मेडिकल कॉलेज होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाएंगी।

रात 9 बजे से सुबह 8 बजे तक होगी अनुमति
साथ ही यह ध्यान देने योग्य है कि रात 9 बजे से सुबह 8 बजे तक बसों को पुराने मार्ग पर चलने की अनुमति होगी। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज अजय कुमार सिंह ने बताया कि इस नई व्यवस्था को लागू करने के लिए 1 सितंबर से विशेष कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि फिलहाल किराए में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी में बाघ का आतंक : 26 दिनों में चार लोगों की मौत, ड्रोन-पिंजरे से भी पकड़ न सके

Also Read

फर्जी डिग्री मामले में मास्टरमाइंड विजय शर्मा पर 25 हजार का इनाम, एसआईटी की छापेमारी जारी

14 Sep 2024 09:41 PM

बरेली Bareilly News : फर्जी डिग्री मामले में मास्टरमाइंड विजय शर्मा पर 25 हजार का इनाम, एसआईटी की छापेमारी जारी

बरेली में फर्जी डिग्री के मास्टरमाइंड विजय शर्मा पर एसएसपी अनुराग आर्य ने 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया है। वह काफी समय से फरार है। फर्जी डिग्री के आरोप में उनके खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी चल रही है। और पढ़ें