बदायूं हत्याकांड : खुद को निर्दोष बताता रहा जावेद, लेकिन पूछताछ में किए कई चौंकाने वाले खुलासे

खुद को निर्दोष बताता रहा जावेद, लेकिन पूछताछ में किए कई चौंकाने वाले खुलासे
UPT | Badaun News

Mar 22, 2024 14:21

बदायूं हत्याकांड के बाद हाथ आए जावेद ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। मासूम बच्चों के कातिल साजिद के एनकाउंटर के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा जावेद खुद को निर्दोष बताता रहा, लेकिन सख्ती के बाद उसने अपने भाई साजिद को लेकर कई अहम बातें बताईं। वहीं अब पुलिस जावेद के बयानों के आधार पर इस हत्याकांड के अंतिम छोर तक जाने की तैयारी में लगी है।

Mar 22, 2024 14:21

Short Highlights
  • आरोपी जावेद को पूछताछ के बाद भेजा गया जेल
  • पूछताछ के दौरान जावेद ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे
  • हत्या के दौरान वह भी गेट के बाहर मौजूद था
  • वीडियो को लेकर भी पुलिस जांच में जुटी
  • बयानों के आधार पर रीक्रिएट किया जाएगा क्राइम सीन
Badaun News : बदायूं हत्याकांड के बाद हाथ आए जावेद ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। मासूम बच्चों के कातिल साजिद के एनकाउंटर के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा जावेद खुद को निर्दोष बताता रहा, लेकिन सख्ती के बाद उसने अपने भाई साजिद को लेकर कई अहम बातें बताईं। वहीं अब पुलिस जावेद के बयानों के आधार पर इस हत्याकांड के अंतिम छोर तक जाने की तैयारी में लगी है। साथ ही जावेद और बच्चों के परिवार वालों की बातों की सच्चाई जानने के लिए सीन क्रिएट करेगी। वहीं इस मामले में एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने का कहना है, कि अब तक जावेद ने जो बताया है हम उसका क्राॅस चेक कर रहे हैं। निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए पुलिस हर पहलू पर जांच करेगी। सिर्फ बयानों से ही जांच पूरी नहीं होगी।

हाथ आए जावेद से पूछताछ जारी
बता दें कि बदायूं जिले की बाबा काॅलोनी में रहने वाले विनोद ठाकुर के दो मासूम बेटों की हत्या निर्मम तरीके से कर दी गई थी। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी साजिद का पुलिस ने उसी दौरान भागते हुए मुठभेड़ के दौरान एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। वहीं इस मामले में सह आरोपी जावेद फरार चल रहा था, जिसको पुलिस ने बरेली से गिरफ्तार दिखाया है। जबकि उसने गिरफ्तारी से पहले अपनी वीडियो सोशल मीडिया पर जारी कर खुद को सरेंडर करने की बात कही थी। अब पुलिस की गिरफ्त में आए जावेद से पूछताछ चल रही है। इस मामले में एसएसपी ने बताया कि जैसा जावेद ने पुलिस को बताया है, उसके मुताबिक विनोद के घर के सामने दोनों भाई करीब चार पांच साल से सैलून की दुकान चला रहे थे। साजिद का विनोद कुमार के घर आना जाना था।

साजिद ने बाजार से खरीदा था चाकू
एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान जावेद का कहना है कि '19 मार्च को उसकी तबीयत खराब थी। हालांकि उसने दुकान पर आकर बाल काटे थे। इसके बाद दोनों भाई सखानू चले गए। वहां जाकर उसने बताया कि आज चिकन खाने का मन कर रहा है। चलो शहर चलते हैं, इससे वह शहर आए। उसे दुकान पर छोड़कर साजिद बाजार चला गया। वहां से वह एक चाकू खरीदकर लाया था। शाम को साजिद उसे विनोद के घर ले गया था। उसने नहीं पता था, कि वह क्यों जा रहा है। इस दौरान वह गेट पर खड़ा रहा। जब उसने देखा कि साजिद खून से सना चाकू लेकर जीना से उतर रहा है, तो वह मौके से भाग गया था। बाद में पता चला कि साजिद का शेखपुर के जंगल में एनकाउंटर हो गया।

सीन किया जाएगा रिक्रिएट
बाबा काॅलोनी निवासी विनोद ठाकुर के दो बेटों की हत्या के दूसरे  आरोपी जावेद से पुलिस अफसरों ने यहां कोतवाली में बृहस्पतिवार की दोपहर दो घंटे तक गहन पूछताछ की। इस दौरान एसएसपी आलोक प्रियदर्शी समेत अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे। एसएसपी ने बताया कि जरूरत पड़ने पर जावेद का नार्को टेस्ट भी कराया जाएगा। सीन रिक्रिएट भी किया जाएगा। मामले की तह तक जाने के लिए किसी भी तथ्य या बिंदु को नजर अंदाज नहीं किया जाएगा। वहीं शुक्रवार को आरोपी जावेद को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। फिलहाल पुलिस आरोपी जावेद की रिमांड लेकर उससे आगे की पूछताछ करेगी।
 
वीडियो को लेकर बढ़ा संदेह
जावेद के नाटकीय आत्मसमर्पण को लेकर संदेह जताया जा रहा है। जावेद ने जिस तरह से खुद को पुलिस के हवाले किया, वह काफी हैरान करने वाला है। उसे पकड़कर पुलिस को सौंपने वाले स्थानीय युवक इनाम के लालच में बदायूं गए हैं, चर्चा है कि वहां पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। सामने आया है कि पूरी योजना एनकाउंटर से बचने की थी। वीडियो को लेकर बताया जा रहा है कि गुरुवार की अलसुबह साढ़े तीन बजे के करीब बने इस वीडियो में ऑटो में बैठे तीन-चार लोग जावेद का आधार कार्ड देखकर उसके नाम पते की पुष्टि करते दिख रहे हैं। ये लोग बार-बार उसका नाम लेकर पूछ रहे हैं, कि वह बदायूं कांड से जुड़ा जावेद ही है। कुछ ने गुस्सा जताकर उसे गालियां भी दीं। वहीं वीडियो में कुछ ने निर्ममता से की गई हत्या को लेकर उससे सवाल भी किए।

वीडियो बनाने वालों से डील की बात आ रही सामने
इस मामले में जावेद के वीडियो को लेकर सवार खड़े हो रहे हैं। जिस तरह वीडियो बनाने वालों से कह रहा है कि वह चाहें तो उसे मार दें पर वह बेगुनाह है और आत्मसमर्पण करने ही आया है। जिसके बाद इन लोगों ने उसे सेटेलाइट चौकी पुलिस को सौंप दिया। वहीं पुलिस ने साजिद और जावेद की बाइक को कब्जे में ले रखा है। इंस्पेक्टर गौरव विश्नोई ने बताया कि दोनों अपनी बाइक सीडी डीलक्स सखानू से आए थे। इस मामले में सूत्रों की मानें तो कथित रूप से जावेद को पकड़कर पुलिस को सौंपने वाले तीन युवक शहर के खुर्रम गौंटिया व कटरा इलाके के हैं। ये लोग छोटे मोटे काम करते हैं और अक्सर सेटेलाइट पर देखे जाते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जावेद काफी देर तक पुल के पिलर के पास खड़ा रहा और फिर किसी तरह इन लोगों के संपर्क में आ गया। चर्चा है कि वीडियो बनाने वाले तीनों लोग इनाम लेने बदायूं गए थे, जहां इनसे पूछताछ हो रही है।

कराया जा सकता है नार्को टेस्ट
इस मामले में एसएसपी ने का कहना है कि जरूरत पड़ने पर जावेद का नार्को टेस्ट भी कराया जाएगा। सीन रिक्रिएट भी कराया जाएगा। मामले की तह तक जाने के लिए किसी भी तथ्य या बिंदु को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। वहीं मुठभेड़ की जांच कर रहे सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार का कहना है कि यदि कोई अपना लिखित मौखिक बयान या जानकारी इस घटना के संबंध में देना चाहता है, तो वह 28 मार्च तक सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय में उपस्थित होकर दे सकता है।
 

Also Read

बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

6 Oct 2024 02:00 AM

पीलीभीत पीलीभीत में बंदरों का आतंक : बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

जिले के करेली थाना क्षेत्र के गांव बमरोली का रहने वाले 35 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र रामरतन मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता... और पढ़ें