बरेली जिला अस्पताल के सफाई कर्मी ने दी जान : दबंगों के शोषण से था परेशान, आत्महत्या से पहले बनाया दर्द भरा वीडियो

दबंगों के शोषण से था परेशान, आत्महत्या से पहले बनाया दर्द भरा वीडियो
UPT | वायरल वीडियो का फोटो

Oct 28, 2024 16:14

बरेली में दबंगों के शोषण से परेशान जिला अस्पताल के एक सफाई कर्मी ने आत्महत्या कर ली। सफाई कर्मी ने जान देने से पहले दबंगों के शोषण का दर्द भरा वीडियो बनाया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इसमें जिला अस्पताल के सफाई कर्मी नीरज का कहना है कि इस जाति में पैदा होना मेरा कोई गुनाह है।

Oct 28, 2024 16:14

Bareilly News : यूपी के बरेली में दबंगों के शोषण से परेशान जिला अस्पताल के एक सफाई कर्मी ने आत्महत्या कर ली। मगर, सफाई कर्मी ने जान देने से पहले दबंगों के शोषण का दर्द भरा वीडियो बनाया था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। इसमें जिला अस्पताल के सफाई कर्मी नीरज का कहना है कि इस जाति में पैदा होना मेरा कोई गुनाह है। नीरज की पत्नी नीतू ने कहा कि दबंगों ने उनके पति पर मकान बेचने का दबाव बनाया था। इससे परेशान होकर नीरज ने जान दे दी। इस मामले में इज्जतनगर थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने, एससी एसटी एक्ट के तहत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

मकान बेचने का था दबाव, जाति सूचक शब्दों का आरोप
शहर के प्रेमनगर थाना क्षेत्र की वाल्मीकि बस्ती निवासी नीतू ने बताया कि उनके पति नीरज उर्फ बल्ले जिला अस्पताल में सफाई कर्मी थे। उन्होंने तीन साल पहले कैलाशपुरम, डेलापीर में राजवीर वर्मा और किरन वर्मा से 22 लाख रुपये में एक मकान खरीदा था। आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले एक दबंग व्यक्ति और उसके दो बेटे मकान पर कब्जा जमाना चाहते थे। इसको लेकर नीरज पर मकान बेचने का दबाव बना रहे थे। शुक्रवार को नीरज मकान किराये पर देने के लिए एक आशा कार्यकर्ता के साथ कैलाशपुरम गए थे। यहां रास्ते में आरोपियों ने उनसे गाली-गलौज कर जातिसूचक शब्द कहे। इस उत्पीड़न से हताश होकर नीरज ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रामभरोसे, हरीश और श्याम आदि के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इसके बाद रामभरोसे और श्याम को हिरासत में ले लिया है, जबकि रामभरोसे का दूसरा बेटा हरीश वर्तमान में रांची में है।


13 मिनट 49 सेकेंड के वीडियो में व्यक्त की पीड़ा
जिला अस्पताल कर्मी नीरज ने आत्महत्या से पहले 13 मिनट 49 सेकंड का एक वीडियो बनाया था। इसमें उन्होंने अपनी पीड़ा व्यक्त की। वीडियो में उन्होंने आरोप लगाया कि पड़ोसी रामभरोसे और उसके दोनों बेटे उन्हें मकान बेचने नहीं दे रहे थे। यह लोग न ही खुद खरीदने के लिए तैयार थे। नीरज ने कहा कि उन्होंने मकान बेचने के कई प्रयास किए, लेकिन रामभरोसे ने संभावित खरीदारों को धमकाकर भगा दिया। उन्होंने वीडियो में जिला प्रशासन और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि उनके पास इतने संसाधन नहीं हैं कि वे दबंगों के खिलाफ लड़ सकें। इसके साथ ही पुलिस से न्याय की उम्मीद करना उनके लिए व्यर्थ का भी आरोप लगाया।

Also Read

बरेली में बस की टक्कर से अस्पताल के कंपाउंडर की मौत, नर्स की हालत गंभीर

28 Oct 2024 07:16 PM

बरेली Bareilly News : बरेली में बस की टक्कर से अस्पताल के कंपाउंडर की मौत, नर्स की हालत गंभीर

बरेली में बस की टक्कर से बाइक सवार निजी अस्पताल के कंपाउंडर की मौत हो गई, जबकि नर्स की हालत गंभीर है।यह दोनों एक शादी समारोह से दावत खाकर लौट रहे थे। और पढ़ें