सेंट जोसफ विद्यालय : नन्हे मुन्नों ने दी मनमोहक प्रस्तुति, अभिभावक हुए मंत्रमुग्ध 

नन्हे मुन्नों ने दी मनमोहक प्रस्तुति, अभिभावक हुए मंत्रमुग्ध 
UPT | सेंट जोसफ विद्यालय में प्रस्तुति देते बच्चे।

Oct 28, 2024 20:36

बड़े बच्चों को पढ़ाना आसान होता है, लेकिन नर्सरी लोअर केजी, अपर केजी के छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाना और उनसे किसी तरह का रोल प्ले करवाना, वास्तव में महिला शिक्षिक का कार्य सराहनीय है।

Oct 28, 2024 20:36

Lucknow News : बड़े बच्चों को पढ़ाना आसान होता है, लेकिन नर्सरी लोअर केजी, अपर केजी के छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाना और उनसे किसी तरह का रोल प्ले करवाना, वास्तव में महिला शिक्षिक का कार्य सराहनीय है। ये बाते सेंट जोसफ विद्यालय समूह के प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल ने कही। वह बच्चों के लिए आयोजित दो दिवसीय क्लास रूम प्रेजेंटेशन दौरान सम्बोधित कर रहे थे। 

बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति
स्कूल की राजाजीपुरम  शाखा में दो दिवसीय एक जीवंत कक्षा प्रस्तुति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पहले दिन कक्षा एक और दो के बच्चों ने विभिन्न विषयों पर अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां दी। शुभारम्भ संस्थापक पुष्पलता अग्रवाल ने किया। उन्होंने कहा कि बच्चों में असीमित प्रतिभाएं छिपी होती हैं। विद्यालय का काम उनको निखार कर सबके सामने लाना होता है। इस अवसर पर नन्हे बच्चों ने इंटरनेट के उपयोग, पानी की बचत, भारतीय त्यौहार, दिन और रात के चमत्कार, विभिन्न प्रकार के घर, प्रस्तुतियां दी तो दूसरे दिन प्री-प्राइमरी नर्सरी एलकेजी, यूकेजी आदि के बच्चों ने मानव शरीर के अंग, भारत के राज्य, यातायात के साधन, विभिन्न प्रकार के जानवर आदि पर एक्शन के साथ खूबसूरत प्रेजेंटेशन दिया। बच्चों की प्रस्तुतियों ने अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।



बीबीएयू में टीमों का चयन दो को
बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट के लिए टीमों का चयन दो नवम्बर को किया जाएगा। सहायक निदेशक ऑफ फिजिकल एजुकेशन डा. मनोज कुमार डंडवाल ने बताया कि दो नवम्बर को सुबह सात बजे बास्केटबॉल पुरुष, वॉलीबाल पुरुष एवं महिला, कबड्डी पुरुष एवं बैडमिन्टन महिला टीम का चयन किया जाएगा।

Also Read

साइबर सेल ने एसजीपीजीआई की डॉक्टर के 11.36 लाख वापस कराए, जालसाजों ने डिजिटल अरेस्ट कर ठगे थे 2.81 करोड़

28 Oct 2024 09:59 PM

लखनऊ Lucknow Crime : साइबर सेल ने एसजीपीजीआई की डॉक्टर के 11.36 लाख वापस कराए, जालसाजों ने डिजिटल अरेस्ट कर ठगे थे 2.81 करोड़

एसजीपीजीआई की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. रुचिका टण्डन को अगस्त में सात दिन तक साइबर अपराधियों ने डिजिटल अरेस्ट कर 2.81 करोड़ ठग लिए थे। साइबर सेल ने 11,36,400 रुपए डॉ. रुचिका टण्डन को  वापस कराए। और पढ़ें