बरेली डीएम गन्ना किसानों का बकाया भुगतान न होने से खफा : दीपावली से पहले 40 करोड़ के भुगतान की हिदायत, FIR की चेतवानी....

दीपावली से पहले 40 करोड़ के भुगतान की हिदायत, FIR की चेतवानी....
UPT | डीएम रविन्द्र कुमार

Oct 17, 2024 00:18

यूपी के बरेली में गन्ना किसानों का शुगर मिलों पर करोड़ों रुपये बकाया है, लेकिन मिलें किसानों की मांगों पर भी भुगतान नहीं कर रही हैं। इस कारण किसानों ने बुधवार को आयोजित किसान दिवस में दीपावली से पहले बकाया भुगतान...

Oct 17, 2024 00:18

Bareilly News : यूपी के बरेली में गन्ना किसानों का शुगर मिलों पर करोड़ों रुपये बकाया है, लेकिन मिलें किसानों की मांगों पर भी भुगतान नहीं कर रही हैं। इस कारण किसानों ने बुधवार को आयोजित किसान दिवस में दीपावली से पहले बकाया भुगतान और अन्य मांगें उठाईं। डीएम रविंद्र कुमार ने इस मांग को गंभीरता से लिया और शुगर मिलों को 40 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि यदि भुगतान नहीं किया गया, तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा और संबंधित लोगों को जेल भेजने की भी चेतावनी दी। डीएम ने बकाया भुगतान दीपावली से पहले करने के निर्देश दिए।

किसान बोले, छुट्टा पशुओं ने बर्बाद की फसल
बुधवार को विकास भवन सभागार में किसान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें किसानों ने छुट्टा पशुओं के कारण फसलों के बर्बाद होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि फसलों की सुरक्षा के लिए रात भर जागना पड़ता है, क्योंकि ये पशु न केवल फसल बर्बाद करते हैं, बल्कि कई बार हमले भी करते हैं, जिससे कई किसानों की जान भी जा चुकी है। किसानों ने खाद की कमी की समस्या भी उठाई। डीएम ने खाद की समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए और कहा कि अगली बार इस तरह की शिकायतें नहीं आनी चाहिए। इसके साथ ही, उन्होंने खाद का अवैध भंडारण करने वालों पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी भी दी।



छापे में दुकानों पर मिला अवैध भंडारण
इस दौरान जिला कृषि अधिकारी ऋतुषा तिवारी ने जानकारी दी कि खाद की दुकानों पर छापेमारी की गई थी। नवाबगंज कोतवाली थाना क्षेत्र के भऊआ गांव की दो दुकानों की जांच की गई, जहां अवैध खाद का भंडारण पाया गया। इसके बाद दोनों दुकानों को सील कर दिया गया। जिला कृषि अधिकारी की ओर से दुकानदार केदारनाथ के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। दूसरे दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला कृषि अधिकारी और नायब तहसीलदार को नामित किया गया है, और उनकी जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने अधिकारियों को किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए।

Also Read