बरेली में जल्द दौड़ेंगी 25 नई ई-बसें : निजी बुकिंग की भी मिली अनुमति, जानें समय और क्या रहेगा किराया

निजी बुकिंग की भी मिली अनुमति, जानें समय और क्या रहेगा किराया
UPT | symbolic image

Oct 02, 2024 15:04

यूपी में बरेली के लोगों के लिए खुशी की खबर सामने आई है। मंगलवार की शाम कमिश्नर की अध्यक्षता में बरेली और शाहजहांपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बैठक आयोजित की गई...

Oct 02, 2024 15:04

Bareilly News : यूपी में बरेली के लोगों के लिए खुशी की खबर सामने आई है। मंगलवार की शाम कमिश्नर की अध्यक्षता में बरेली और शाहजहांपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में शाहजहांपुर की तरह 25 ई-बसों को पूरी तरह से ऑनरोड करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही, ई-बसों के लोड फैक्टर को बढ़ाने के लिए चार्टर्ड और निजी बुकिंग की भी अनुमति दी गई। बुकिंग घंटा और किलोमीटर के आधार पर की जाएगी, जिससे शादी, पार्टी, पिकनिक और अन्य निजी कार्यक्रमों के लिए इन बसों का उपयोग किया जा सकेगा।

जानें क्या रहेगा बुकिंग का समय
बुकिंग केवल शाम 6 बजे से अगले दिन सुबह 6 बजे तक ही संभव होगी, जिससे आय में वृद्धि की उम्मीद है। यह व्यवस्था पहले से ही शाहजहांपुर में लागू है और अब इसे बरेली में भी शुरू किया जाएगा। बता दें कि निर्णय लिया गया कि लोड फैक्टर बढ़ाने के लिए सिटी बस सेवा के तहत संचालित ई-बसों को चार्टर्ड बुकिंग पर दिया जाएगा। आम लोग भी शादी, पार्टी, पिकनिक समेत अन्य निजी कार्यक्रमों के लिए बस बुक कर सकेंगे।



तय किए गए रेट
  • 4 घंटे / 60 किमी : ₹5,000 (जीएसटी 5%)
  • 8 घंटे / 100 किमी : ₹8,000 (जीएसटी 5%)
  • 12 घंटे / 120 किमी : ₹10,000 (जीएसटी 5%)
जानें क्या होगा रूट
  • बरेली रेलवे जक्शन से शीशगढ़ वाया फतेहगंज पश्चिमी, किला स्वालेनगर (मिनी बाईपास) से फरीदपुर, और स्वालेनगर (मिनी बाईपास) से मनौना धाम वाया आंवला मार्ग।
  • सेवा प्रदाता : एंजेसी द्वारा फेयर कलेक्शन पर्सन (परिचालक) उपलब्ध कराए गए हैं।
  • बिना टिकट यात्री ले जाने पर मोटर व्हीकल एक्ट-1988 की सुसंगत धाराओं के तहत पेनाल्टी अधिरोपित करने की व्यवस्था।
  • समिति द्वारा निर्णय लिया गया है कि यह पेनाल्टी लागू की जाएगी।
​​​​​​बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में डीएम रविन्द्र कुमार, नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य, एसपी सिटी मानुष पारीक, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार यादव, विभागीय परिवहन अधिकारी कमल प्रसाद गुप्ता और बरेली सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के प्रबंध निदेशक दीपक चौधरी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Also Read