बरेली में लव जिहाद का मामला : कनाडा से लौटी महिला पर ससुराल वालों का अत्याचार, एक करोड़ रुपये दहेज की मांग

कनाडा से लौटी महिला पर ससुराल वालों का अत्याचार, एक करोड़ रुपये दहेज की मांग
UPT | Bareilly Love Jihad

Aug 03, 2024 17:59

इज्जतनगर क्षेत्र की रहने वाली युवती ने बताया कि उसने 19 नवंबर 2020 को बसंत विहार कॉलोनी के हजरत अली से प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद वह मार्च 2022 में अपने पति के साथ...

Aug 03, 2024 17:59

Short Highlights
  • युवती को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करवाया 
  • युवती को कनाडा से आने के बाद प्रताड़ित किया गया
  • पति हजरत अली किसी अन्य महिला के साथ रह रहा है
Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती को कथित तौर पर प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करवाया गया और फिर उसे कनाडा ले जाया गया। इज्जतनगर क्षेत्र की रहने वाली युवती ने बताया कि उसने 19 नवंबर 2020 को बसंत विहार कॉलोनी के हजरत अली से प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद वह मार्च 2022 में अपने पति के साथ कनाडा गई, जहां वह कुछ समय तक रही।

ससुराल वालों ने की मारपीट
ये मामला तब अजीब हालात में पहुंच गया जब युवती 26 मई 2023 को कनाडा से वापस लौटी। पीड़िता ने बताया कि वापस आने के बाद ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगे। इतना ही नहीं, उन्होंने दहेज में एक करोड़ रुपये की मांग भी रखी। युवती का आरोप है कि उसके ससुर मुस्ताक अली, ननद अलीमा और सास शगुफ्ता ने उसे घर में बंद कर मारपीट की और उसकी हत्या का प्रयास भी किया।



दूसरी युवती के साथ रह रहा पति
इस बीच, युवती को यह भी पता चला कि उसका पति हजरत अली अब कनाडा में किसी अन्य महिला के साथ रह रहा है। ससुराल वालों ने उससे कहा कि अगर वह एक करोड़ रुपये दहेज में नहीं लाती, तो उसके पति की दूसरी शादी करवा दी जाएगी। पीड़िता ने इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से शिकायत की है और थाना इज्जतनगर में एफआईआर दर्ज कराई है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 

ये भी पढ़ें-  बरेली में सांप्रदायिक तनाव : भीड़ ने युवती को ले जाने वाले युवक का घर जलाया, पुलिस पर भी हमला

Also Read

रोडवेज बस की टक्कर से शिक्षामित्र की मौत, अनुदेशक गंभीर रूप से घायल

23 Oct 2024 11:03 PM

बरेली बरेली में सड़क हादसा : रोडवेज बस की टक्कर से शिक्षामित्र की मौत, अनुदेशक गंभीर रूप से घायल

फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र में बुधवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, जिसमें स्कूटी सवार शिक्षामित्र की मौत हो गई और एक अनुदेशक गंभीर रूप से घायल हो गईं। और पढ़ें