त्योहारी सीजन में परिवहन निगम की तैयारी : बरेली से दिल्ली, लखनऊ समेत सभी रूट पर चलेंगी 680 अतिरिक्त बसें

बरेली से दिल्ली, लखनऊ समेत सभी रूट पर चलेंगी 680 अतिरिक्त बसें
UPT | UP Transport Corporation

Oct 25, 2024 16:58

नए रूटों पर स्टॉपेज भी तय किए गए हैं। इसके अलावा, चालक-परिचालकों को त्योहार के दौरान अतिरिक्त भत्ता दिया जाएगा। नियमित संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को उनकी यात्रा दूरी के अनुसार भत्ते मिलेंगे...

Oct 25, 2024 16:58

Short Highlights
  • बरेली-आगरा रूट पर शुरू हुई AC शताब्दी बस
  • दीवाली से छठ तक चौबीस घंटे चलेंगी बसें
  • चालक-परिचालकों को मिलेगा विशेष भत्ता
Bareilly News : परिवहन निगम ने दीवाली और भैयादूज के मौके पर विशेष बस सेवा की व्यवस्था की है। इस व्यवस्था के तहत, 28 अक्टूबर की रात 12 बजे से 10 नवंबर तक 112 मार्गों पर 680 बसें चौबीस घंटे चलेंगी। सभी डिपो के एआरएम के साथ हुई बैठक में मार्गों और बसों की रिपोर्ट ली गई है, ताकि यात्रियों को बेहतर सेवा मिल सके।

चालक-परिचालक को मिलेगा अतिरिक्त भत्ता
नए रूटों पर स्टॉपेज भी तय किए गए हैं। इसके अलावा, त्योहारों के दौरान चालक और परिचालकों को अतिरिक्त भत्ता मिलेगा। नियमित संविदा और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को 13 दिनों में 3900 किलोमीटर बस चलाने पर 5200 रुपये, जबकि 12 दिनों में 3600 किलोमीटर पर 4200 रुपये दिए जाएंगे। साथ ही, वर्कशॉप में कार्यरत तकनीकी कर्मियों को भी 13 दिनों में 2100 रुपये और 12 दिनों में 1800 रुपये का भत्ता प्राप्त होगा। इस व्यवस्था से यात्रियों को सुगम यात्रा अनुभव मिलेगा।



डिपो और उपलब्ध बसें
जानकारी के अनुसार, बरेली डिपो में 156 बसें उपलब्ध हैं, जबकि बदायूं में 139 बसें चल रही हैं। रुहेलखंड डिपो में भी 156 बसें हैं। इसके अलावा, अनुबंधित बसों की संख्या 134 है और पीलीभीत में 95 बसें संचालित हो रही हैं।

बसों की संख्या और संचालन
दिल्ली मार्ग पर दीवाली के अवसर पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 175 बसों का संचालन किया जाएगा। इनमें से 135 बसें पहले से चल रही हैं, जबकि 50 नई बसें इस रूट पर जोड़ी जाएंगी। इसके अलावा, लखनऊ के लिए 60, कानपुर के लिए 25, आगरा, मथुरा के लिए 85 और पीलीभीत-पूरनपुर के लिए 45 बसें उपलब्ध रहेंगी। हल्द्वानी के लिए 27 बसों समेत कुल 475 मार्गों पर बसें संचालित होंगी और आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जाएगी।

बस सेवा की रूपरेखा
आरएम बरेली, दीपक चौधरी ने बताया कि दीवाली, भैया दूज और छठ पूजा के दौरान 680 बसों की सेवा सुनिश्चित की जाएगी। सभी बसें 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी, ताकि यात्रियों को किसी भी समय यात्रा करने में सुविधा हो। यह विशेष व्यवस्था त्योहार के दौरान बेहतर परिवहन अनुभव प्रदान करेगी।

एसी शताब्दी बस सेवा
वहीं, आगरा जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर यह है कि पुराना बस स्टैंड से एसी शताब्दी बस का संचालन शुरू कर दिया गया है। यह बस हर दिन सुबह 9:01 बजे रवाना होगी और इसका ठहराव बदायूं, कासगंज और एटा में होगा। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लंबे समय से बरेली से आगरा के लिए एसी शताब्दी बस की मांग थी, जिसे अब पूरा किया गया है।

नियमित संचालन की जानकारी
बरेली से आगरा के लिए अनुबंधित एसी शताब्दी बस अब नियमित रूप से चलेगी। यह सुबह 9:01 बजे बरेली से निकलकर दोपहर 2:30 बजे आगरा पहुंचेगी। वापसी में, यह शाम 5:00 बजे आगरा आईएसबीटी से चलकर रात 10:30 बजे बरेली पहुंचेगी। एआरएम बरेली डिपो के संजीव श्रीवास्तव और राजेश पाठक ने बताया कि यह सेवा यात्रियों के लिए सुविधाजनक होगी।

बरेली से बस का किराया
बरेली से विभिन्न स्थानों के लिए बस किराया निर्धारित किया गया है। इसके तहत, बदायूं के लिए 98 रुपये, कासगंज के लिए 219 रुपये, एटा के लिए 271 रुपये और आगरा के लिए 428 रुपये का किराया निर्धारित किया गया है।

ये भी पढ़ें- प्रयागराज महाकुंभ 2025 : यूपी रोडवेज की बसें करेंगी प्रचार, 'आओ चलें महाकुंभ' का लगाया जाएगा पोस्टर

Also Read

कार से कूदकर भागी दुल्हन को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा, दूल्हे ने डेढ़ लाख देकर की थी शादी

25 Oct 2024 08:20 PM

बदायूं बदायूं में अनोखी विदाई : कार से कूदकर भागी दुल्हन को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा, दूल्हे ने डेढ़ लाख देकर की थी शादी

युवक ने अपनी दुल्हन को विदा कराकर जैसे ही कस्बे से निकलने की कोशिश की, अचानक दुल्हन ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। यह अचनाक शोर सुनकर ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी... और पढ़ें