Bareilly News : रोडवेज बस का किराया बढ़ने से डग्गामार वाहनों में इजाफा, यात्रियों ने जताया गुस्सा

रोडवेज बस का किराया बढ़ने से डग्गामार वाहनों में इजाफा, यात्रियों ने जताया गुस्सा
UPT | रोडवेज बस का किराया बढ़ने से यात्रियों ने जताया गुस्सा।

Sep 20, 2024 23:58

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन (रोडवेज) ने सावन के दौरान किराया बढ़ाया था। मगर, इस बढ़े किराए से यात्री काफी परेशान...

Sep 20, 2024 23:58

Bareilly News : उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन (रोडवेज) ने सावन के दौरान किराया बढ़ाया था। मगर, इस बढ़े किराए से यात्री काफी परेशान हैं। जिसके चलते डग्गामार वाहनों की संख्या में इजाफा होने लगा है। शहर के चौपुला से बदायूं, सेटेलाइट से पीलीभीत और किला से शाही-शीशगढ़ के लिए प्राइवेट (डग्गामार) बस और ईको वाहनों की संख्या बढ़ने लगी है। इसका मुख्य कारण रोडवेज बसों का बढ़ा किराया माना जा रहा है। मगर, यह डग्गामार  यात्रियों के लिए भारी पड़ रहा है। डग्गामार वाहनों की संख्या बढ़ने में पुलिस की भूमिका मानी जा रही है।



कम किराए के नाम पर ज्यादा वसूली 
रोडवेज बसों की अपेक्षा डग्गामार बस यात्रियों को कम किराया वसूलने का लालच देते हैं। मगर, वह किराया अधिक वसूलते हैं। प्राइवेट बस और ईको चालक यात्रियों से बदसुलूकी भी करते हैं। 

घाटे में रोडवेज, लेकिन भी सुधार नहीं
यूपी परिवहन विभाग लगातार घाटे में चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अवैध स्टैंड और डग्गामार वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे। मगर, इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारी उनके आदेश जी धज्जियां उड़ाने में लगे हैं। चौपुला चौराहे से बदायूं, सेटेलाइट से पीलीभीत और किला से शाही-शीशगढ़ के लिए चलने वाले ये डग्गामार वाहन पुलिस की नाक के नीचे सवारियों को बैठाते है। इससे जाम की समस्या उत्पन्न होती है। सरकारी वाहन यदि अपने किराए को कम करें, तो यात्रियों को वापस लाने का एक मौका बन सकता है, लेकिन ऐसा होना मुश्किल नजर आता है।

डग्गामार बस अड्डों पर पुलिस तैनात
शहर के किला, सत्य प्रकाश पार्क और सेटेलाइट चौराहे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती होने के बाद भी डग्गामार वाहन चालक खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इन वाहनों के अवैध स्टैंड से अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। इससे यात्रियों और राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

रोडवेज और प्राइवेट वाहनों का किराया
शहर के सेटेलाइट से पीलीभीत का रोडवेज बस का किराया 81 रुपये है। इसके साथ ही डग्गामार बस का किराया 60 रुपये,चौपुला से बदायूं का रोडवेज बस का किराया 75 रुपये और डग्गामार बस का किराया 65 रुपये, शहर के किला से शाही शीशगढ़ का रोडवेज बस से किराया 65 रुपये और डग्गामार बस का किराया 60 रुपये है।

Also Read