आला हजरत कॉरिडोर बनाने की मांग : सपाइयों ने नए नगर आयुक्त से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन

सपाइयों ने नए नगर आयुक्त से की मुलाकात, सौंपा ज्ञापन
UPT | नगर आयुक्त को ज्ञापन देते पार्षद

Sep 21, 2024 18:54

बरेली में सपा के पार्षदों ने शनिवार को नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने नाथ नगरी कॉरिडोर के समान आला हजरत कॉरिडोर बनाने की मांग की।

Sep 21, 2024 18:54

Short Highlights
  • आला हजरत कॉरिडोर की मांग
  • नाथ कॉरिडोर के धीमे निर्माण का आरोप
  • नए नगर आयुक्त का किया स्वागत
Bareilly News : बरेली में सपा के पार्षदों ने शनिवार को नगर आयुक्त संजीव कुमार मौर्य को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने नाथ नगरी कॉरिडोर के समान आला हजरत कॉरिडोर बनाने की मांग की। सपा पार्षद दल के नेता गौरव सक्सेना के नेतृत्व में सपा और निर्दलीय पार्षदों ने नगर आयुक्त से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि 24 सितंबर को नगर निगम बोर्ड की सामान्य बैठक में नगर निगम अधिनियम की धारा 91(2) के तहत आला हजरत कॉरिडोर बनाने का प्रस्ताव रखा जाए।

आला हजरत कॉरिडोर की मांग
गौरव सक्सेना ने मीडिया को बताया कि आला हजरत की दरगाह दुनिया भर में मशहूर है। हर वर्ष उर्स में शामिल होने के लिए लाखों जायरीन देश-विदेश से बरेली आते हैं। घनी आबादी के कारण दरगाह तक पहुंचने का रास्ता तंग गलियों से होकर गुजरता है, जिससे जायरीन को कठिनाई होती है। दरगाह के आसपास हिंदू-मुस्लिम की मिश्रित आबादी है, ऐसे में वहां किसी बड़ी घटना का डर बना रहता है। इसे रोकने के लिए और दरगाह तक आराम से जायरीन के पहुंचने के लिए राष्ट्रीय राज्य मार्ग से दरगाह जाने वाले किसी भी उपयुक्त मार्ग पर, जो नगर निगम की सीमा में आता हो, वहां आला हजरत कॉरिडोर का निर्माण कराया जाए। इसके प्रस्ताव को बोर्ड बैठक में रखा गया है, ताकि इसके स्वीकृत होने के बाद कॉरिडोर का निर्माण जल्द से जल्द शुरू कराया जा सके।

नाथ कॉरिडोर के धीमे निर्माण का आरोप
सपा पार्षद दल के नेता गौरव सक्सेना ने कहा कि बरेली में प्राचीन नाथ मंदिरों के लिए नाथ नगरी कॉरिडोर का निर्माण हो रहा है, लेकिन यह कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है। नाथ कॉरिडोर का निर्माण कई विभागों द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने नगर निगम से अनुरोध किया कि वह अपने हिस्से का कार्य जल्द पूरा करें, ताकि लोगों को राहत मिल सके।

नए नगर आयुक्त का किया स्वागत
सपा पार्षदों ने नगर निगम के नए नगर आयुक्त से पहली बार मुलाकात की और उन्हें फूलों का बुके भेंट कर स्वागत किया। नगर आयुक्त से मिलने वालों में अब्दुल कय्यूम खां मुन्ना, आरिफ कुरैशी, शमीम अहमद, अलीम खां सुल्तानी, इकबाल बिल्डर, मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद इरफान सलीम, गुलबशर अंसारी, मोहम्मद नासिर, मोहम्मद सलमान, मेहशर खान, अनीस मियां, इशरत जहां, जैनब परवीन आदि पार्षद शामिल थे।

Also Read

विजय रुपाणी बोले- लक्ष्मी कमल पर बैठती हैं, पंजे और साइकिल पर नहीं

21 Sep 2024 05:47 PM

बदायूं बदायूं में गुजरात के पूर्व सीएम का स्वागत : विजय रुपाणी बोले- लक्ष्मी कमल पर बैठती हैं, पंजे और साइकिल पर नहीं

शनिवार को गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का भव्य स्वागत किया गया। भाजपाइयों ने खेड़ा नवादा में उन्हें फूल-माला, ढोल-नगाड़े के साथ सम्मानित किया... और पढ़ें