फूटा गुस्सा : रामगंगा बैराज शुरू न होने से किसान खफा, सिंचाई विभाग के अफसरों को दी आंदोलन की चेतावनी

रामगंगा बैराज शुरू न होने से किसान खफा, सिंचाई विभाग के अफसरों को दी आंदोलन की चेतावनी
UPT | सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को ज्ञापन देने पहुंचे किसान।

Oct 15, 2024 01:10

बरेली में किसानों ने सिंचाई विभाग के अफसरों को आंदोलन की चेतवानी दी है। उनका कहना है कि रामगंगा बैराज जल्द शुरू किया जाना चाहिए। इसके शुरू न होने से दिक्कत बढ़ रही है।

Oct 15, 2024 01:10

Bareilly News : यूपी के बरेली में किसानों ने सिंचाई विभाग के अफसरों को आंदोलन की चेतवानी दी है। उनका कहना है कि रामगंगा बैराज जल्द शुरू किया जाना चाहिए। इसके शुरू न होने से दिक्कत बढ़ रही है। किसानों ने सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता नीरज कुमार लांबा को एक ज्ञापन भी सौंपा है। अधिशासी अभियंता ने किसानों की बात सुनकर जल्द समस्या समाधान का भरोसा दिलाया। 

किसानों ने गंगाजल लेकर खाई कसम
रामगंगा बैराज शुरू कराने को लेकर किसानों ने गंगाजल हाथ में लेकर कसम खाई है। उनका कहना है कि इसको शुरू कराने के बाद ही दम लिया जाएगा। किसान नेता डॉ.रवि नागर ने मीडिया को बताया कि इस परियोजना के लिए किसान एकता संघ के पदाधिकारीयों ने गंगाजल लेकर शपथ ली है। इसके लिए किसान एकता संघ प्रारंभ कराकर ही दम लेगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस परियोजना को लेकर मुख्य अभियंता से मुरादाबाद भी मुलाकात की जाएगी।

गांवों में आयोजित की जाएंगी चौपाल
किसानों ने कहा कि सिंचाई विभाग को यह मामला गंभीरता से लेना चाहिए। किसान एकता संघ किसानों को इस आंदोलन से जोड़ने के लिए जल्द गांव-गांव चौपाल आयोजित की जाएगी। सिंचाई विभाग के कार्यालय में तीन दिन लगातार डेरा डालो घेरा डालो नारे के साथ प्रदर्शन की चेतवानी दी। इस पर भी उदासीनता नहीं टूटी, तो अनिश्चितकालीन धरना कर बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

ज्ञापन देने वालों में किसान संघ के अध्यक्ष बोहरन लाल गुर्जर, प्रदेश अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ पंडित राजेश शर्मा, प्रदेश महासचिव हरिओम राठौर, राष्ट्रीय सचिव यज्ञ प्रकाश गंगवार, युवा प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष जय सिंह यादव, मंडल उपाध्यक्ष सुनील यादव, मंडल महासचिव डॉ. अंशु भारती, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम पाल गुर्जर, जिला सचिव प्रेमपाल गंगवार, जिला उपाध्यक्ष गिरीश गोस्वामी, महानगर उपाध्यक्ष संजय पाठक, लखपत यादव, वीरेश भगत जी, राजेंद्र गुर्जर, वीरेश गुर्जर, आदि मौजूद थे। 

Also Read

त्योहार पर प्लॉट खरीदने के लिए सुनहरा मौका, जल्द होगा पंजीकरण

15 Oct 2024 11:42 AM

बरेली बीडीए की आवासीय योजना : त्योहार पर प्लॉट खरीदने के लिए सुनहरा मौका, जल्द होगा पंजीकरण

धनतेरस और दिवाली पर संपत्ति खरीदने की भारतीय परंपरा को ध्यान में रखते हुए इस साल बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने संपत्ति खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए एक नई योजना... और पढ़ें