बरेली में जीएसटी टीम का कारोबारी के प्रतिष्ठान पर छापा : 3 करोड़ की कर चोरी पकड़ी, दुकानदारों में मची खलबली

3 करोड़ की कर चोरी पकड़ी, दुकानदारों में मची खलबली
UPT | जांच करती टीम

Apr 06, 2024 23:29

बरेली में शनिवार को जीएसटी की टीम ने एक कारोबारी के प्रतिष्ठान पर छापा मारा। इससे कारोबारियों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार दुकान बंद कर गायब हो गए। टीम ने करीब 3 करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी है। इसके बाद कारोबारी से 31लाख रूपये मौके से जमा कराएं हैं।

Apr 06, 2024 23:29

Bareilly news : उत्तर प्रदेश के बरेली में शनिवार को जीएसटी की टीम ने एक कारोबारी के प्रतिष्ठान पर छापा मारा। इससे कारोबारियों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार दुकान बंद कर गायब हो गए। टीम ने करीब 3 करोड़ की जीएसटी चोरी पकड़ी है। इसके बाद कारोबारी से 31लाख रूपये मौके से जमा कराएं हैं। जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व में टीम ने शिव शक्ति ट्रेडर्स के प्रतिष्ठान, और निवास पर छापा मारा। यह छापा कर चोरी की सूचना पर एसआईबी के डिप्टी कमिश्नर अनिरुद्ध ने रंजीत मौर्य के सिविल लाइंस स्थित शिव शक्ति ट्रेडर्स के प्रतिष्ठान, और निवास पर मारा।

टैक्स नहीं किया जमा, आईटीसी बांटी 
टीम की जांच में पाया गया है कि कारोबारी ने अगस्त, 2022 से अब तक फर्जी फर्मों से फर्जी खरीद दर्शाया। उन्होंने कोई टैक्स जमा नहीं किया है। मगर, करीब सवा करोड़ रुपये की आईटीसी व्यापारियों को बांट दी। बरेली जोन के एडिश्नल कमिश्नर ग्रेड वन ओपी चौबे ने मीडिया को बताया कि जांच के दौरान मिले तथ्यों के आधार पर व्यापारी पर कर, ब्याज, और जुर्माना सहित करीब तीन करोड़ रुपये की देनदारी बनती है। व्यापारी ने मौके पर 31 लाख रुपये जमा किए। इधर, छापेमारी की जानकारी से आसपास के दुकानदारों में खलबली मच गई। इसके साथ ही तमाम दुकानदार दुकान बंद कर फरार हो गए।

Also Read

एंटी करप्शन ने पैसे लेते ऑडिटर को दबोचा, एसएसपी ने भ्रष्टाचार के आरोप में सीओ को हटाया, जानें मामला...

5 Jul 2024 11:00 AM

बरेली रिश्वत का खेल : एंटी करप्शन ने पैसे लेते ऑडिटर को दबोचा, एसएसपी ने भ्रष्टाचार के आरोप में सीओ को हटाया, जानें मामला...

बरेली में रिश्वतखोरी के मामले कम नहीं हो रहे हैं। यहां दर्जन भर से अधिक रिश्वतखोर सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। मगर, इसके बाद भी सरकारी... और पढ़ें