एंटी करप्शन ने रिश्वतखोर बाबू को पकड़ा : नलकूप खंड के सीनियर असिस्टेंट ने पेंशन ग्रेच्युटी के नाम पर ली 10 हजार रुपये की रिश्वत, जानें मामला....

नलकूप खंड के सीनियर असिस्टेंट ने पेंशन ग्रेच्युटी के नाम पर ली 10 हजार रुपये की रिश्वत, जानें मामला....
UPT | आरोपी सीनियर असिस्टेंट

Jul 16, 2024 02:01

बरेली में एंटी करप्शन ब्यूरो (भ्रष्ट्राचार निवारण संगठन) की टीम ने सोमवार को नलकूप खंड द्वितीय के वरिष्ठ सहायक (सीनियर असिस्टेंट) निर्भय हिंद आजाद को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया।

Jul 16, 2024 02:01

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में एंटी करप्शन ब्यूरो (भ्रष्ट्राचार निवारण संगठन) की टीम ने सोमवार को नलकूप खंड द्वितीय के वरिष्ठ सहायक (सीनियर असिस्टेंट) निर्भय हिंद आजाद को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर सुनील कुमार से फरीदपुर कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी राकेश कुमार सिंह ने रिश्वत मांगने की शिकायत की। उनका आरोप था कि उनसे पेंशन और ग्रेच्युटी के नाम पर 10 हजार रुपये की मांग की जा रही है। इस शिकायत की एंटी करप्शन की टीम ने जांच की। जांच में आरोप सही निकला। इसके बाद सीनियर असिस्टेंट ने राकेश को बुलाया था। इसके बाद ही टीम ने रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद देर शाम पुलिस को सौंप दिया है। इससे पहले भी टीम दर्जन भर से अधिक सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत लेने के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

रिश्वत देने से पहले टीम को दी सूचना
नलकूप खंड द्वितीय के सीनियर असिस्टेंट निर्भय हिंद आजाद ने शिकायतकर्ता राकेश सिंह को रिश्वत देने के लिए सोमवार को बुलाया था। मगर, शिकायत कर्ता ने पहले एंटी करप्शन टीम को सूचना दी। इसके बाद टीम ने घेराबंदी की। आरोपी सीनियर असिस्टेंट के पेंशन और ग्रेच्युटी के नाम पर 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। 

एक लाख रूपये तय की रिश्वत
शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के 68 बी सिविल लाइंस निवासी सीनियर असिस्टेंट निर्भय हिंद आजाद ने एक लाख रूपये की रिश्वत तय की थी। मगर, इसमें से 10 हजार रूपये काम से पहले देने की बात तय हुई थी। यह तय रकम की रिश्वत देने के दौरान ही आरोपी को एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, आरोपी सीनियर असिस्टेंट वर्तमान में शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के महेंद्रनगर में रहते हैं।

रिश्वत मांगने पर यहां करें शिकायत
एंटी करप्शन टीम ने सरकारी कर्मचारियों के रिश्वत मांगने पर फोन नंबर पर शिकायत की बात कही है। रिश्वत मांगने पर पुलिस अधीक्षक के सीयूजी नंबर 9454405475 और प्रभारी निरीक्षक के 9454401653 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Also Read

खाद्य सुरक्षा विभाग की लैब जांच में पाया गया आर्सेनिक की मात्रा अधिक

16 Sep 2024 10:21 PM

बरेली पैकेज्ड और बोतलबंद पानी स्वास्थ्य के लिए खतरनाक : खाद्य सुरक्षा विभाग की लैब जांच में पाया गया आर्सेनिक की मात्रा अधिक

बरेली की दुकानों पर बिकने वाला पैकेट बंद और बोतल का पानी सेहत के लिए काफी खतरनाक है। यह लीवर और किडनी के साथ ही सेहत भी खराब कर सकता है। इसमें आर्सेनिक की मात्रा अधिक पाई गई है। और पढ़ें