धरने पर बैठे भाजपा विधायक के पिता : अपनी ही सरकार पर बरसे, मायावती की जमकर तारीफ की

अपनी ही सरकार पर बरसे, मायावती की जमकर तारीफ की
UPT | धरने पर बैठे भाजपा विधायक के पिता

Aug 28, 2024 16:52

पीलीभीत जिले में भाजपा विधायक के पिता और पूर्व मंत्री राम सरन वर्मा ने भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते हुए अपनी ही सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Aug 28, 2024 16:52

Short Highlights
  • धरने पर बैठे भाजपा विधायक के पिता
  • मायावती के कार्यकाल की तारीफ
  • अपनी ही सरकार पर जमकर बरसे
Pilibhit News : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में भाजपा विधायक विवेक वर्मा के पिता और पूर्व मंत्री राम सरन वर्मा ने भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते हुए अपनी ही सरकार पर जमकर निशाना साधा। मंडी परिसर में अपने समर्थकों के साथ बेमियादी धरने पर बैठे पूर्व मंत्री ने न केवल सरकारी तंत्र की नाकामी की आलोचना की, बल्कि मायावती को योगी आदित्यनाथ से बेहतर मुख्यमंत्री बताकर एक विवादास्पद बयान भी दिया। भाजपा विधायक के पिता के धरने में बैठने की चर्चा अब हर तरफ हो रही है।

मायावती के कार्यकाल की तारीफ
पूर्व मंत्री राम सरन वर्मा ने कहा कि मायावती के कार्यकाल में रिश्वतखोरी नहीं चलती थी, जबकि वर्तमान सरकार में यह समस्या गंभीर है। धरने के दौरान, राम सरन वर्मा ने कई प्रमुख मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने छुट्टा पशुओं, बंदरों और बाघों की समस्या का समाधान, कोयला डिपो को हटाने, और सार्वजनिक भूमियों पर अस्थायी गौशालाएं बनाने की मांग की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने बीसलपुर नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार और उत्पीड़न पर भी अपनी चिंता व्यक्त की।

नगरवासियों के शोषण की जताई आशंका
उन्होंने पालिकाध्यक्ष और उनके पति के साथ-साथ अधिशासी अधिकारी की संपत्ति की एनआईए से जांच कराने की मांग की, और नगर क्षेत्रों से गृहकर, जलकर व अन्य करों की समीक्षा कर दाताओं की सुनवाई का भी अनुरोध किया। पूर्व मंत्री ने एनएच संख्या 731 के निर्माण में नगरवासियों के शोषण की आशंका जताई और अधिगृहित भूमि पर निर्माण न करने की बात की। उन्होंने एसआरएम इंटर कॉलेज, शिवमंदिर और बीसलपुर नगर पालिका परिसर की 65 दुकानों के अवैध तोड़ने के मामले में पुनर्निर्माण और क्षतिपूर्ति की भी मांग की।

फिर से धरने की दी चेतावनी
इसके अलावा, उन्होंने बारिश से प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा देने की भी अपील की। उनके धरने और मांगों के प्रति प्रशासनिक प्रतिक्रिया का परीक्षण किया जा रहा है। धरना प्रदर्शन के दौरान, सिटी मजिस्ट्रेट विजय वर्धन तोमर ने पूर्व मंत्री से ज्ञापन लिया और समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। पूर्व मंत्री ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगों का समाधान एक अक्टूबर तक नहीं होता है, तो वे दो अक्टूबर से फिर से धरना देंगे।

Also Read

दम घुटने से दो मजदूरों की मौत, जानें कैसे जानलेवा बनी हवा, पुलिस ने किनके खिलाफ की कार्रवाई

13 Sep 2024 07:56 PM

बरेली तंबाकू फैक्ट्री में जहरीली गैस : दम घुटने से दो मजदूरों की मौत, जानें कैसे जानलेवा बनी हवा, पुलिस ने किनके खिलाफ की कार्रवाई

बरेली देहात के सिरौली थाना क्षेत्र के गांवों के दो मजदूरों की हरियाणा के गोहाना में स्थित एक तंबाकू फैक्ट्री में मौत हो गई। उनकी मौत जहरीली गैस से दम घुटने के कारण होने की बात सामने आई है। यह दोनों मजदूर काफी समय से हरियाणा की तंबाकू फैक्ट्री में काम कर रहे थे। इसी दौरान अंडरग... और पढ़ें