दबंगों से डरे मुस्लिम परिवार : घर के बाहर लगाया 'मकान बिकाऊ है' का पोस्टर, पुलिस ने उतरवाया

घर के बाहर लगाया 'मकान बिकाऊ है' का पोस्टर, पुलिस ने उतरवाया
UPT | दबंगों से डरे मुस्लिम परिवार

Aug 25, 2024 16:57

पीलीभीत के गांव जयभद्र में 18 अगस्त को बच्चों के बीच हुए विवाद ने गंभीर मोड़ ले लिया है। बच्चों की झगड़े के बाद मुस्लिम परिवारों ने दावा किया है कि उन्हें घर में घुसकर मारपीट का सामना करना पड़ा।

Aug 25, 2024 16:57

Short Highlights
  • दबंगों से डरे मुस्लिम परिवार
  • बच्चों के विवाद के बाद बढ़ा तनाव
  • 'मकान बिकाऊ है' का पोस्टर लगाया
Pilibhit News : पीलीभीत के गांव जयभद्र में 18 अगस्त को बच्चों के बीच हुए विवाद ने गंभीर मोड़ ले लिया है। बच्चों की झगड़े के बाद मुस्लिम परिवारों ने दावा किया है कि उन्हें घर में घुसकर मारपीट का सामना करना पड़ा। इन परिवारों का कहना है कि अब गांव में उनके लिए एक डर का माहौल बन गया है और उन्हें गांव छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। वे 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगाकर पलायन करने का मन बना चुके हैं। इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और गांव में शांति बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है।

बच्चों के विवाद के बाद बढ़ा तनाव
गांव में बच्चों के विवाद के बाद तनाव बढ़ गया, जब दूसरे पक्ष के लोग चांद मियां के घर पर लाठी-डंडे लेकर पहुंचे और मारपीट शुरू कर दी। इस हिंसा में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें रिजवान, बिटाना बेगम, और चांद मियां शामिल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। इस हिंसा को रंजिश का परिणाम मानते हुए, पुलिस ने आरोपी पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की है, लेकिन पीड़ित परिवारों का कहना है कि पुलिस की कार्रवाई नाकाफी रही है और उन्हें सुरक्षित महसूस नहीं हो रहा है।

पुलिस ने हटवाए पोस्टर
मामले की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस ने गांव में शांति बनाए रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात की है। पोस्टर को लेकर भी पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर हटवाए। पुलिस का कहना है कि पोस्टर लगाने का मामला कुछ लोगों द्वारा भड़काने के कारण हुआ था। सीओ विशाल चौधरी ने बताया कि जांच के दौरान किसी प्रकार के विवाद की पुष्टि नहीं हुई है और पोस्टर हटवाए जा चुके हैं।

अधिकारियों ने मौके पर जाकर किया मुआयना
गांव पिपरिया जयभद्र में घर के बाहर पोस्टर लगाने की घटना ने सामाजिक तनाव को उजागर किया है। तहसीलदार और अन्य अधिकारियों ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और पोस्टर हटवाए। अधिकारियों का कहना है कि किसी प्रकार का विवाद नहीं पाया गया और गांव से बाहर जाने की कोई इच्छा नहीं जताई गई है। दूसरी ओर, गांव में एक अन्य घटना के तहत, रामचंद्र कुशवाहा को दूसरे समुदाय के युवकों ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने आरोपी तसलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। प्रशासन लगातार स्थिति की निगरानी कर रहा है और इलाके में शांति बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Also Read

डेयरी कॉलेज में एबीवीपी का विरोध-प्रदर्शन, चीफ प्रॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

12 Sep 2024 07:17 PM

बरेली Bareilly News : डेयरी कॉलेज में एबीवीपी का विरोध-प्रदर्शन, चीफ प्रॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

बरेली में स्थित बरेली कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर ऑफिस में गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगो को लेकर हंगामा किया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने चीफ प्रॉक्टर की कुर्सी पर लापता का नोटिस भी चस्पा कर दिया। और पढ़ें