वनकर्मी से बंदूक छीनने वाला हेड कांस्टेबल मंसूर गिरफ्तार : मुठभेड़ में 6 शिकारी को धर दबोचा, 4 हथियार और हिरन के सींग बरामद

मुठभेड़ में 6 शिकारी को धर दबोचा, 4 हथियार और हिरन के सींग बरामद
UPT | पुलिस गिरफ्त में अभियुक्त

Sep 03, 2024 00:51

जिले के गजरौला की रिछौला पुलिस चौकी पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, सोमवार को एएसपी विक्रम दहिया और प्रशिक्षु डीएफओ भरत कुमार ने...

Sep 03, 2024 00:51

Pilibhit News : जिले के गजरौला की रिछौला पुलिस चौकी पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था, सोमवार को एएसपी विक्रम दहिया और प्रशिक्षु डीएफओ भरत कुमार ने संयुक्त रूप से घटना का खुलासा किया। एएसपी ने बताया कि जंगल क्षेत्र में चीतलों का शिकार और वनकर्मी की बंदूक छीनकर भागने की घटना के बाद चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। रविवार की देर रात में मुखबिर व वन विभाग से सूचना मिली कि तीन दिन पहले जंगल में शिकार करने वाले शिकारी दोबारा शिकार करने आए हैं। इसके बाद पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीम ने कॉम्बिंग शुरू की।



पीलीभीत टाइगर रिजर्व में दो चीतलों का शिकार करने बाद वनकर्मी की बंदूक छीनने के मामले में पुलिस और वन विभाग की संयुक्त टीमों ने मुठभेड़ के बाद छह आरोपियों को जंगल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शिकारियों में एक हेड कांस्टेबल भी शामिल है। वनकर्मी से छीनी बंदूक भी बरामद कर ली गई है। रिछौला चौकी से 6 किलोमीटर अंदर माधोटांडा पीलीभीत मार्ग के बाई ओर पहुंचते ही अचानक फायरिंग होने लगी।

इस दौरान पुलिस टीम ने पेड़ों व झाड़ियों की आड़ लेकर देखा तो 8-9 व्यक्ति हाथ में हथियार लिए हुए दिखे। टीम के टॉर्च डालने पर शिकारी फायरिंग करने लगे। टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए घेराबंदी कर छह शिकारियों को मौके से पकड़ लिया। अंधेरे का फायदा उठाकर तीन शिकारी बाइक से भागने में सफल हो गए। उनके पास से वनकर्मी से छीनी गई बंदूक बरामद हुई। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।

हेड कांस्टेबल ने छीनी थी वनकर्मी से बंदूक 
पुलिस की पूछताछ में मुख्य आरोपी पीलीभीत के मोहल्ला भूरे खा निवासी जीशान ने बताया कि वह अपने घर पर सभी साथियों को इकट्ठा करके योजना बनाता था।  वह ही सभी को हथियार उपलब्ध कराता था। पहले भी कई बार शिकार करने की बात कही। शिकार को मारकर उसके सींग आदि बेचने के लिए रखते थे। चीतलों के शिकार के बाद आरोपी हेड कांस्टेबल मंसूर ने ही वनकर्मी की बंदूक छीनी थी, जिससे बरामद कर लिया गया। 

पीएसी में भी तैनात रहा चुका है मंसूर
पुलिस की गिरफ्त में आए गिरोह में शामिल हेड कांस्टेबल मंसूर सहारनपुर जनपद के कस्बा तीतरों का रहने वाला है। वर्तमान में उसकी तैनाती पीलीभीत पुलिस लाइन में थी। इससे पहले वह बरेली की 08 बटालियन पीएसी में भी तैनात रहा चुका है। मुख्य आरोपी जीशान के अलावा मंसूर अली, न्यूरिया के ग्राम न्यूरिया कालोनी निवासी सपन सरकार उर्फ काला, बिपलव, गांव गुलड़िया बिथरा निवासी गुरूबिंदर सिंह, उत्तराखंड के उधम सिंह जनपद के थाना धनकुईया के गांव बग्गा चौववन निवासी अब्दुल हकीम को भी गिरफ्तार किया गया। 

कई हथियार बरामद 
आरोपियों के पास से वनकर्मी से छीनी गई डबल बेरिंग बंदूक के अलावा एक डबल बेरिंग बंदूक, एक डबल बेरिंग पोनिया, एक देशी बंदूक 12 बोर, एक रिवाल्वर लाइसेंसी फैक्ट्री मेड के अलावा एक हिरण का सींग और मांस काटने के उपकरण बरामद हुए।

Also Read

बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

6 Oct 2024 02:00 AM

पीलीभीत पीलीभीत में बंदरों का आतंक : बंदरों ने छत पर रखा पत्थर गिराया तो युवक के माथे पर जा गिरा, सिर फटने से मनोज की हुई मौत

जिले के करेली थाना क्षेत्र के गांव बमरोली का रहने वाले 35 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र रामरतन मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता... और पढ़ें