चुनाव बहिष्कार कर मनवाई मांगें : पीलीभीत में वोटिंग से किया इनकार तो गांव वालों के लिए खुल गए रास्ते

पीलीभीत में वोटिंग से किया इनकार तो गांव वालों के लिए खुल गए रास्ते
UPT | चुनाव बहिष्कार

Apr 19, 2024 14:34

पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र में गांव वालों ने अपनी मांग को मनवाने के लिए चुनाव का बहिष्कार कर दिया। जिसके बाद प्रशासन को उनकी मांगों को मानना पड़ा...

Apr 19, 2024 14:34

Pilibhit News : देश के साथ प्रदेश में भी लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। कई लोकसभा क्षेत्र से पोलिंग के दौरान अलग-अलग तरह की खबरें आ रही हैं। इसी बीच पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र में गांव वालों ने अपनी मांग को मनवाने के लिए चुनाव का बहिष्कार कर दिया। जिसके बाद प्रशासन को उनकी मांगों को मानना पड़ा।

यह था मामला
जानकारी के मुताबिक, पहले गांव वाले पास में स्थित अफसर कॉलोनी से होकर आना-जाना करते थे। हालांकि, पिछले साल नवंबर में प्रशासन ने एक दीवार बनवाकर इस रास्ते को बंद करवा दिया था। इसके बाद से ही गांव वाले इस रास्ते को फिर से खोलने की मांग करते आ रहे थे, लेकिन प्रशासन ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद गांव वालों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया।  साथ ही अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे। जिसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और गांव वालों को समझाने की कोशिश की। लेकिन जब गांव वाले नहीं माने तो प्रशासन को गांव वालों के सामने झुकना पड़ा। 

गांव वालों की जिद के बाद नवंबर महीने में बनाई गई दीवार को तोड़कर वह रास्ता फिर से खोल दिया गया। जिसके बाद गांव वाले वोटिंग के लिए तैयार हुए। पीलीभीत में शुक्रवार को पहले चरण के अंतर्गत चुनाव हो रहे हैं। पीलीभीत के अलावा  बिजनौर, कैराना, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर,नगीना, रामपुर और सहारनपुर में मतदान हो रहे हैं। 1 बजे तक पीलीभीत में तकरीबन 39 फीसदी मतदान हुआ है। 

Also Read

मछली पकड़ने गए किशोर की डूबने से मौत, सदमे में नाना ने भी तोड़ दिया दम 

5 Jul 2024 01:22 AM

शाहजहांपुर शाहजहांपुर से बड़ी खबर : मछली पकड़ने गए किशोर की डूबने से मौत, सदमे में नाना ने भी तोड़ दिया दम 

बुधवार सुबह करीब पांच बजे शाहनूर दोस्त के साथ मोहल्ले में स्थित तालाब में मछली पकड़ने गया था। वहां मछली न मिलने पर दोनों मोहल्ला निसरजई में रेलवे लाइन के किनारे ढाका तालाब की ओर चले गए। गहराई में जाने से शाहनूर पानी में डूब गया। और पढ़ें