नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म का आरोप : पुलिस ने दर्ज तक नहीं किया केस, कोर्ट को करना पड़ा हस्तक्षेप

पुलिस ने दर्ज तक नहीं किया केस, कोर्ट को करना पड़ा हस्तक्षेप
UPT | symbolic

Oct 13, 2024 14:42

शाहजहांपुर जिले के पुवायां क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना प्रकाश में आई है, जिसमें एक नाबालिग लड़की को कथित तौर पर बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया।

Oct 13, 2024 14:42

Shahjahanpur News : शाहजहांपुर जिले के पुवायां क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना प्रकाश में आई है, जिसमें एक नाबालिग लड़की को कथित तौर पर बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। यह मामला तब और भी गंभीर हो गया जब स्थानीय पुलिस ने शिकायत दर्ज करने में आनाकानी की, जिससे पीड़िता की मां को न्यायालय की शरण लेनी पड़ी।

ये भी पढ़ें : डासना मंदिर में महापंचायत : विवादित बयान के बाद सुरक्षा के बीच होगा आयोजन, हिंदू संगठनों से भाग लेने की अपील

यह है पूरा मामला
पुवायां के एक गांव की रहने वाली एक महिला ने बताया कि खुटार के धनसिंहपुर गांव का रहने वाला मंजीत नाम का व्यक्ति उनकी 16 वर्षीय बेटी को शादी का झांसा देकर अपने साथ ले गया। 8 जुलाई को मंजीत पीड़िता को अपने घर ले गया, जहां उसे बंधक बनाकर लगातार उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इस जघन्य अपराध में केवल मंजीत ही शामिल नहीं था। उसके परिवार के अन्य सदस्यों ने भी इस अपराध में सहयोग किया। जब मंजीत घर से बाहर जाता था, तो उसके पिता नन्हें, मां सुखरानी और भाई बड़क्के पीड़िता की निगरानी करते थे। उनका मकसद यह सुनिश्चित करना था कि लड़की किसी तरह अपने घर न भाग सके।

पीड़िता की मां ने पुलिस पर भी लगाए गंभीर आरोप
जब पीड़िता की मां को इस बात की भनक लगी, तो वह तुरंत मंजीत के घर पहुंची। लेकिन तब तक आरोपियों ने उनकी बेटी को कहीं और छिपा दिया था। इसके बाद पीड़िता की मां ने न्याय पाने के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाया। लेकिन यहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी। वह कई बार थाने गईं और अपनी बेटी को बरामद करने तथा आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की गुहार लगाती रहीं। परंतु हर बार पुलिस ने उन्हें टाल दिया। 



न्यायालय का दरवाजा खटखटाया
न्याय प्राप्ति के सभी रास्ते बंद होते देख, पीड़िता की मां ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायपालिका ने इस मामले को गंभीरता से लिया और पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। न्यायालय के आदेश के बाद ही पुलिस ने चारों आरोपियों - मंजीत, उसके पिता नन्हें, मां सुखरानी और भाई बड़क्के - के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

कोर्ट ने हस्तक्षेप से मामला दर्ज
थाना प्रभारी हरपाल सिंह बालियान ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने आश्वासन दिया कि मामले की गहनता से छानबीन की जाएगी और दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

Also Read

मुरादाबाद और रामपुर वासियों की बरसों पुरानी मुराद पूरी, इनॉगरल रन पूरा, जल्द ही नियमित होगी सेवा

14 Oct 2024 03:33 PM

बरेली मुंबई के लिए सीधी ट्रेन : मुरादाबाद और रामपुर वासियों की बरसों पुरानी मुराद पूरी, इनॉगरल रन पूरा, जल्द ही नियमित होगी सेवा

मुरादाबाद और रामपुर के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग अब पूरी हो जाएगी। मुंबई के बांद्रा टर्मिनस स्टेशन से बांद्रा-लालकुआं ट्रेन का इनॉगरल रन रविवार को सफलतापूर्वक किया गया। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी। और पढ़ें