शाहजहांपुर में दर्दनाक सड़क दुर्घटना : सत्संग में जा रहे श्रद्धालुओं का वाहन पलटा, तीन की मौत, 20 घायल

सत्संग में जा रहे श्रद्धालुओं का वाहन पलटा, तीन की मौत, 20 घायल
UPT | शाहजहांपुर में दर्दनाक सड़क दुर्घटना

Aug 18, 2024 16:37

लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर शाहजहांपुर के निकट एक दर्दनाक दुर्घटना ने कई परिवारों को शोक में डुबो दिया।

Aug 18, 2024 16:37

Shahjahanpur News : लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर शाहजहांपुर के निकट एक दर्दनाक दुर्घटना ने कई परिवारों को शोक में डुबो दिया। रविवार की सुबह एक पिकअप वाहन में सवार सत्संग के श्रद्धालु अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे थे। टोल प्लाजा के समीप, अचानक सड़क पर एक गोवंश आ गया। चालक ने तत्काल प्रतिक्रिया में वाहन को मोड़ने का प्रयास किया, ताकि पशु को बचाया जा सके। लेकिन वाहन अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गया और पलट गया। इस घटना ने शांत सुबह को चीख-पुकार और आतंक से भर दिया।

तीन की मौत, कई घायल
दरअसल, इस सड़क हादसे में कुल बीस श्रद्धालु घायल हुए। स्थानीय लोगों और पुलिस ने तत्काल बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को तुरंत राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने अपनी पूरी क्षमता से उपचार किया, लेकिन तीन श्रद्धालुओं को बचाया नहीं जा सका।

मृतकों में मुजफ्फरनगर के भी थे लोग
मृतकों में मुजफ्फरनगर जिले के थाना भोरप्पा के बिहारगढ़ निवासी 50 वर्षीय राधेश्याम, लक्सर के गोविंदगढ़ के 80 वर्षीय विष्णु, और कलसिया गांव के नेत्रपाल शामिल थे। राधेश्याम की मृत्यु मेडिकल कॉलेज में ही हो गई, जबकि विष्णु और नेत्रपाल को गंभीर स्थिति के कारण बरेली रेफर किया गया था, जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।



सत्संग में जा रहे थे श्रद्धालु
यह दुर्घटना मुजफ्फरनगर से सीतापुर के नैमिषारण्य तक की यात्रा के दौरान हुई। श्रद्धालु रात नौ बजे मुजफ्फरनगर से निकले थे और लगभग नौ घंटे की यात्रा के बाद यह दुर्घटना हुई। यह घटना आध्यात्मिक यात्रा के महत्व और सड़क सुरक्षा के बीच एक दुखद संघर्ष को दर्शाती है। स्थानीय प्रशासन ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि वे सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और सावधानी से वाहन चलाएं।

Also Read

सुबह छह बजे कुत्ते को घुमाने के दौरान हुई वारदात

19 Sep 2024 07:10 PM

बरेली बाइक सवार लुटेरों ने महिला से चेन छीनी : सुबह छह बजे कुत्ते को घुमाने के दौरान हुई वारदात

बरेली में घर से कुत्ता घुमाने निकली महिला के गले से बाइक सवार लुटेरों ने सोने की चेन छीन ली। इसके बाद पुलिस लुटेरों की तलाश में जुट गई। शहर के कैंट थाना क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी में यह घटना हुई। और पढ़ें