जनसेवा एक्सप्रेस में लगी आग : कोच में बीड़ी पी रहा था यात्री, चिंगारी निकली और फिर...

कोच में बीड़ी पी रहा था यात्री, चिंगारी निकली और फिर...
UPT | symbolic image

Oct 27, 2024 22:59

जनसेवा एक्सप्रेस में लगी आग : कोच में बीड़ी पी रहा था यात्री, चिंगारी निकली और फिर...

Oct 27, 2024 22:59

Shahjahanpur News : यूपी के शाहजहांपुर में चलती ट्रेन में आग लगने की घटना सामने आई है। जनसेवा एक्सप्रेस के कोच में आग लगने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन अमृतसर से पूर्णिया कोर्ट जा रही थी। तभी कोच में भगदड़ मच गई और चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका गया। शाहजहांपुर के बहादुरपुर रेलवे हाल्ट पर ट्रेन करीब 40 मिनट तक रुकी रही।

इस कारण से लगी ट्रेन में आग
जानकारी के मुताबिक एक यात्री ट्रेन में एक व्यक्ति बीड़ी पी रहा था, जिससे कंबल में आग लग गई। इसके परिणामस्वरूप, धुआं फैलने लगा और यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। धुएं के कारण अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई। इसी बीच किसी यात्री ने चेन पुलिंग की, जिससे ट्रेन रुक गई और स्थिति को नियंत्रित करने में मदद मिली। घटना के बाद ट्रेन लगभग 40 मिनट तक बहादुरपुर हाल्ट पर रुकी रही। आग से जलते कंबल को बाहर फेंक दिया गया और स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया। इसके बाद ट्रेन आगे बढ़ गई।



मामले में पुलिस का बयान
जब इस घटना के बारे में कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार से जानकारी ली गई, तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस घटना की कोई सूचना नहीं थी। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे मामले की जांच करेंगे। इस अप्रिय घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता महसूस की है।

Also Read