पंजाब मेल एक्सप्रेस में मची भगदड़ : आग की झूठी खबर पर यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, 20 यात्री घायल, सात की हालत गंभीर

आग की झूठी खबर पर यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, 20 यात्री घायल, सात की हालत गंभीर
UPT | पंजाब मेल एक्सप्रेस में मची भगदड़

Aug 11, 2024 16:10

पंजाब मेल एक्सप्रेस में आग लगने की अफवाह के कारण भगदड़ मच गई। रविवार सुबह लगभग 8 बजे, बरेली और मीरानपुर कटरा स्टेशनों के बीच, ट्रेन के जनरल कोच में आग लगने की खबर फैलते ही यात्रियों में...

Aug 11, 2024 16:10

Short Highlights
  • पंजाब मेल एक्सप्रेस में अफवाह के कारण भगदड़ मच गई
  • लगभग 20 लोग घायल हो गए, सात की स्थिति गंभीर है
  • इस घटना की जांच की जा रही है

 

Shahjahanpur News : उत्तर प्रदेश में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई। दरअसल, हावड़ा से अमृतसर जा रही 13006 पंजाब मेल एक्सप्रेस में आग लगने की अफवाह के कारण भगदड़ मच गई। रविवार सुबह लगभग 8 बजे, बरेली और मीरानपुर कटरा स्टेशनों के बीच, ट्रेन के जनरल कोच में आग लगने की खबर फैलते ही यात्रियों में दहशत फैल गई। इस वजह से कई यात्रियों ने जल्दबाजी में चलती ट्रेन से छलांग लगा दी, जिससे लगभग 20 लोग घायल हो गए। इनमें से सात यात्रियों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

पुल पर तत्काल रोकी गई ट्रेन
वहीं घटना की गंभीरता को देखते हुए, ट्रेन को तत्काल रोक दिया गया। उस समय ट्रेन का आधा हिस्सा एक नदी के पुल पर था, जबकि आधा हिस्सा पुल से बाहर था। ट्रेन के रुकते ही अफरातफरी का माहौल बन गया और यात्री बड़ी संख्या में ट्रेन से बाहर निकलने लगे। हालांकि, जब ट्रेन के चालक और गार्ड ने जांच की, तो उन्हें कोई आग या धुआं नहीं मिला। यह स्पष्ट हो गया कि यह एक अफवाह थी।



घायलों को राजकीय मेडकल कॉलेज में एडमिट किया गया
इसके बाद घायल यात्रियों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए, उन्हें ट्रेन की महिला और गार्ड बोगी में स्थानांतरित किया गया और ट्रेन को शाहजहांपुर की ओर रवाना किया गया। शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर, सुबह 10:10 बजे ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर एक पर रोका गया। रेलवे अधिकारी और आरपीएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे। पांच एंबुलेंस को बुलाया गया और गंभीर रूप से घायल सात लोगों को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

घटना की जांच की जा रही
मुरादाबाद रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) आदित्य गुप्ता ने घटना को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह एक शरारतपूर्ण कृत्य का परिणाम था। उन्होंने कहा कि बिलपुर के पास कुछ शरारती तत्वों ने ट्रेन के जनरल कोच में रखे अग्निशमन यंत्र को चला दिया, जिससे यात्रियों में भ्रम और दहशत फैल गई। इस घटना की जांच की जा रही है और दोषियों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायक ने तोड़ा तीन साल का व्रत : कोरोना समाप्ति और पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल पर किया अन्न ग्रहण

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें