Basti News : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 797 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, 40 मुस्लिम कन्याओं का भी हुआ निकाह

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 797 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे, 40 मुस्लिम कन्याओं का भी हुआ निकाह
Uttar Pradesh Times | राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया।

Jan 16, 2024 19:23

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से गरीब बेटियों के हाथ पीले करने के लिए चलाई गई मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना तहत मंगलवार को सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था। राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान को खूब सजाया गया था और मंडप का निर्माण किया गया था।

Jan 16, 2024 19:23

Basti News : बस्ती शहर के राजकीय इंटर कॉलेज का माहौल मंगलवार को बहुत ही खुशनुमा था। डीजे की धुन, वैदिक मंत्रोच्चार और निकाह के कबूलनामे के बीच 797 जोड़े परिणय सूत्र में बंध गए। इनमें 40 मुस्लिम जोड़े भी शामिल थे। इन जोड़ों को शगुन के तौर पर सरकार की ओर से बिछिया, पायल, बर्तन, ट्रॉली बैग, डिनर सेट आदि दिए गए हैं।

विवाहिताओं के खाते में भेजी गई 35 हजार रुपये की धनराशि
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से गरीब बेटियों के हाथ पीले करने के लिए चलाई गई मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना तहत मंगलवार को सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था। राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान को खूब सजाया गया था और मंडप का निर्माण किया गया था। इस दौरान विवाहिताओं के खाते में 35 हजार रुपये की धनराशि भेजी गई। हर्रैया विधानसभा के आवेदकों के लिए हर्रैया तहसील में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

सोहर, गारी के बीच डीजे की धुन पर थिरके परिवार के लोग
सामूहिक विवाह में परिणय सूत्र में बंधे युवक-युवतियों के परिवारीजनों की खुशी देखने लायक थी। प्रशासन की ओर से कार्यक्रम स्थल पर मनोरंजन के लिए आर्केस्ट्रा व ढोल का भी इंतजाम किया गया था। जिसके थाप पर लोग थिरकते नजर आए और जमकर खुशियां मनाई। वहीं, महिलाओं ने सोहर व गारी गाकर विवाह की रस्मों को पूरा कराया। 

यह रहे मौजूद
कार्यक्रम स्थल पर जिला समाज कल्याण अधिकारी श्रीप्रकाश पांडेय, जिलाध्यक्ष भाजपा विवेकानंद मिश्रा, भाजपा नेता जगदीश प्रसाद शुक्ला समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
 

Also Read

पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

19 Sep 2024 08:57 PM

बस्ती चेन स्नेचिंग की कोशिश नाकाम : पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

पीड़ित महिला ने बताया कि इस घटना में उसे चोट लगी है और उसका मोबाइल फोन भी क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.. और पढ़ें