बीएड प्रवेश परीक्षा-2024 : बस्ती में छह केंद्रों पर होगा एग्जाम, तैयारियां पूरी

बस्ती में छह केंद्रों पर होगा एग्जाम, तैयारियां पूरी
UPT | बीएड प्रवेश परीक्षा।

Jun 07, 2024 19:23

जिले में बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए कुल छह परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। एपीएनपीजी कॉलेज, शिवहर्ष किसान पीजी कॉलेज, खैर इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज और श्रीकृष्ण पांडेय इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। एक परीक्षा केंद्र पर औसतन 500 परीक्षार्थियों की परीक्षा होनी है।

Jun 07, 2024 19:23

Short Highlights
  • एपीएनपीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अभय प्रताप सिंह को बनाया गया जिले में परीक्षा का नोडल
  • परीक्षा केंद्र पर हर कमरे में 24 अभ्यर्थियों की संख्या के अनुसार परीक्षकों की लगाई गई है ड्यूटी
Basti News : बीएड प्रवेश परीक्षा 2024 बस्ती जिले में छह केंद्रों पर होगी। रविवार 9 जून को होने वाली इस परीक्षा की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दो पालियों में होगी। बस्ती के जिला विद्यालय निरीक्षक जगदीश शुक्ला की ओर से परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्रों पर जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं।

छह केंद्रों पर होगी बीएड प्रवेश परीक्षा
जिले में बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए कुल छह परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। एपीएनपीजी कॉलेज, शिवहर्ष किसान पीजी कॉलेज, खैर इंटर कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज और श्रीकृष्ण पांडेय इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। एक परीक्षा केंद्र पर औसतन 500 परीक्षार्थियों की परीक्षा होनी है। परीक्षा दो पालियों में  होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक व दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी।

एपीएन पीजी कॉलेज के प्राचार्य परीक्षा के नोडल
एपीएनपीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अभय प्रताप सिंह को जिले में परीक्षा का नोडल बनाया गया है। परीक्षा केंद्र पर हर कमरे में 24 अभ्यर्थियों की संख्या के अनुसार परीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। बता दें कि, अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र की दो कॉपी प्रिंट करनी होगी। ऑनलाइन आवेदन के दौरान अभ्यर्थी ने जो फोटो अपलोड की थी, उसी फोटो को प्रवेश पत्र में फोटो चिपकाने के स्थान पर लगाना है। हस्ताक्षर की जगह अपने हस्ताक्षर करने होंगे। प्रवेश परीक्षा के दिन अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र की एक प्रति परीक्षा केंद्र पर कक्ष निरीक्षक को देनी होगी।

Also Read

बोले- भारत तभी सुरक्षित, जब हिंदू बहुसंख्यक... तिरुपति लड्डू विवाद पर भी रखी बात

4 Oct 2024 06:54 PM

बस्ती बस्ती पहुंचे हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास : बोले- भारत तभी सुरक्षित, जब हिंदू बहुसंख्यक... तिरुपति लड्डू विवाद पर भी रखी बात

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास शुक्रवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बस्ती पहुंचे। उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। साथ ही तिरुपति के लड्डू विवाद पर भी अपना पक्ष रखा और पढ़ें