संपूर्णानंद स्टेडियम का नाम बदलने पर भड़की कांग्रेस : बस्ती में किया प्रदर्शन, कहा- महापुरुषों का अपमान बर्दाश्त नहीं

बस्ती में किया प्रदर्शन, कहा- महापुरुषों का अपमान बर्दाश्त नहीं
UPT | कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Oct 22, 2024 18:37

वाराणसी में ‘संपूर्णानंद स्टेडियम’ का नाम बदलकर ‘वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स’ किए जाने के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बस्ती जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया...

Oct 22, 2024 18:37

Basti News : वाराणसी में ‘संपूर्णानंद स्टेडियम’ का नाम बदलकर ‘वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स’ किए जाने के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बस्ती जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पांडेय ‘ज्ञानू’ के नेतृत्व में कांग्रेसी शास्त्री चौक पर इकट्ठा हुए, जहां उन्होंने लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे।

जानें क्या है पूरा मामला
यहां राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम शत्रुघन पाठक को सौंपा गया, जिसमें ‘संपूर्णानंद स्टेडियम’ का नाम फिर से बहाल करने की मांग की गई। जिलाध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सुनियोजित तरीके से महापुरुषों के नाम पर स्थापित धरोहरों का नाम बदलकर उनकी छवि को धूमिल कर रही है। ताजा मामला वाराणसी का है, जहां ‘संपूर्णानंद स्टेडियम’ का नाम बदलकर ‘वाराणसी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स’ कर दिया गया।



आंदोलन की दी चेतावनी
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस तरह नाम बदले जाने से पूरा देश स्तब्ध है। यह समझ से परे है कि भारतीय जनता पार्टी को इस मामले में किस प्रकार का लाभ है। हम कांग्रेसजन इस फैसले की निंदा करते हैं और महापुरुषों के नाम पर स्थापित धरोहरों के नाम बदलने का पुरजोर विरोध करते हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि स्टेडियम का नाम बहाल नहीं किया गया, तो पार्टी इसे आंदोलन का रूप देगी और मामले को जनता के बीच उठाएगी।

ये सभी रहे शामिल
ज्ञापन देने वालों में  रफीक खां, डॉ. आलोक रंजन वर्मा, अनिल भारती, नर्वदेश्वर शुक्ल, रामभवन शुक्ल, गंगा प्रसाद मिश्र, डीएन शास्त्री, देवी प्रसाद पांडेय, संजीव त्रिपाठी, अशोक श्रीवास्तव, लक्ष्मी यादव, अवधेश सिंह, शौकत अली नन्हू, इंजी. राजबहादुर निषाद, बृजेंश पांडेय, फिरोज खां, गिरजेश पाल, सद्दाम हुसेन, अतीउल्लह सिद्धीकी, डॉ. मारूफ अली आदी शामिल रहे।

Also Read