इलाज के दौरान रेप पीड़िता की मौत : दुष्कर्म के बाद आरोपी ने डीजल डालकर लगा थी आग, अब हत्या की धारा में होगी कार्रवाई

दुष्कर्म के बाद आरोपी ने डीजल डालकर लगा थी आग, अब हत्या की धारा में होगी कार्रवाई
सोशल मीडिया | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 16, 2024 19:35

बस्ती की रेप पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़  दिया। पीड़िता का इलाज लखनऊ के सिविल अस्पताल में चल रहा था। जहां बुधवार को वह जिंदगी की जंग हार गई...

Oct 16, 2024 19:35

Basti News : बस्ती की रेप पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पीड़िता का इलाज लखनऊ के सिविल अस्पताल में चल रहा था। जहां बुधवार को वह जिंदगी की जंग हार गई। इसकी जानकारी लखनऊ पुलिस की ओर से बस्ती के कप्तानगंज थाना पुलिस को सूचना भेज दी गई। उसके बाद कप्तानगंज से पुलिस की टीम लखनऊ पहुंच गई है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को पैतृक आवास बस्ती भेजा जाएगा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।
 
यह है मामला

एक अक्टूबर की शाम किशोरी घर में अकेली थी। इसी बीच पड़ोस गांव निवासी शंकर गौंड घर में घुस गया और रेप किया, जब किशोरी ने उसका विरोध किया तो उसने डीजल छिड़कर कर आग लगा दी। इसके चलते वह गंभीर रूप से झुलस गई। आनन-फानन में उसे सीएचसी ले जाया गया। यहां डॉक्टर ने गंभीर स्थिति देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। पीड़िता को लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। 


 
अब हत्या की धारा में होगी कार्रवाई
घटना को लेकर पीड़िता के परिजनों की ओर से 12 अक्टूबर को कप्तानगंज थाने पहुंचकर आरोपी शंकर गौड़ के खिलाफ तहरीर दी गई थी। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट और जानलेवा हमले समेत कई धाराओं में मामला दर्ज करते हुए आरोपी शंकर गौड़ को गिरफ्तार कर लिया था। सीओ कलवारी प्रदीप कुमार तिवारी ने बताया कि पीड़िता की मौत के बाद अब आरोपी के खिलाफ हत्या की धारा बढ़ाते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read