गड्ढे में डूबने से मासूम की मौत : जल शक्ति मिशन पर उठे सवाल, परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

जल शक्ति मिशन पर उठे सवाल, परिजनों ने की कार्रवाई की मांग
UPT | पुलिस ने लोगों की मदद से बच्चे के शव को गड्ढे से बाहर निकाला

Sep 29, 2024 12:38

स्थानीय लोगों ने तत्परता से बच्चे के शव को गड्ढे से बाहर निकाला और पुलिस को सूचित किया। यह गड्ढा पानी की टंकी के निर्माण के लिए खोदा गया था, लेकिन इसे सुरक्षित रखने के लिए कोई बैरिकेडिंग नहीं की गई थी...

Sep 29, 2024 12:38

Short Highlights
  • गड्ढे में डूबने से मासूम की मौत हो गई
  • घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस
  • परिजनों ने की कार्रवाई की मांग
Basti News : बस्ती में जल शक्ति मिशन के तहत खोदे गए गड्ढे में एक आठ वर्षीय बच्चे की डूबने से मौत हो गई। घटना के बाद, स्थानीय लोगों ने तत्परता से बच्चे के शव को गड्ढे से बाहर निकाला और पुलिस को सूचित किया। यह गड्ढा पानी की टंकी के निर्माण के लिए खोदा गया था, लेकिन इसे सुरक्षित रखने के लिए कोई बैरिकेडिंग नहीं की गई थी।

गड्ढे में गिरकर हुई मौत
दरअसल, शनिवार की सुबह लगभग 11 बजे, छावनी थाना क्षेत्र के गोड़सरा गांव में यह घटना हुई। स्थानीय निवासी राम चरन ने बताया कि सुबह 8 बजे उनका नाती श्रेयांश खेलने के लिए घर से निकला और गलती से गड्ढे में गिर गया। बारिश के कारण गड्ढा पानी से भरा हुआ था, जिससे बच्चे की डूबने से मौत हो गई।



शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया
वहीं ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जिसके बाद, बच्चे को  गड्ढे से बाहर निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विक्रमजोत पहुंचाया गया, लेकिन वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष विजय कुमार दूबे ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
इस घटना के बाद, जब जल निगम से अनुबंधित कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर से संपर्क करने की कोशिश की गई, तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ। कंपनी जिले के सौ से अधिक गांवों में पानी की टंकी और पाइपलाइन का कार्य कर रही है, लेकिन लापरवाही के चलते यह गंभीर घटना हुई है। मृतक बच्चे के परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें- महोबा में ट्रेन पलटाने की साजिश : रेलवे ट्रैक पर बड़ा पत्थर रखा मिला, लोको पायलट की सूझबूझ से हादसा टला

Also Read