advertisements
advertisements

Basti News : बस्ती नगर पालिका क्षेत्र में हटेगा अतिक्रमण, कंपनी बाग से सब्जी मंडी शिफ्ट होगी अमहट घाट

बस्ती नगर पालिका क्षेत्र में हटेगा अतिक्रमण, कंपनी बाग से सब्जी मंडी शिफ्ट होगी अमहट घाट
UPT | Symbolic Image

Apr 03, 2024 20:14

स्पोर्ट्स स्टेडियम के पास सब्जी मंडी को हटाकर अमहट घाट पर शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने ईओ नगर पालिका को निर्देशित किया कि जगह-जगह पर लगने वाले सब्जी एवं फलों के ढेलों के लिए शहर में कुछ स्थान चिन्हित करें...

Apr 03, 2024 20:14

Short Highlights
  • नाली के बाहर किए गए अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर
  • घर-दुकान के सामने कूड़े फेंकने पर लगेगा जुर्माना
  • शहर में खम्भों जर्जर हो चुके तारों को बदलें
  • खंभों पर लटके अनावश्यक तारों को भी हटवाएगा बिजली विभाग
Basti News : बस्ती नगर पालिका क्षेत्र में प्रशासन जल्द ही अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाएगा। इसके साथ ही कंपनी बाग से सब्जी मंडी को अमहट घाट पर शिफ्ट किया जाएगा। इस मुद्दे पर जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने नगर पालिका बस्ती क्षेत्र में सभी सड़कों पर अतिक्रमण हटाने का अभियान संचालित करने के लिए ईओ नगर पालिका को निर्देशित किया।

सड़क पर कूड़ा फेंकने पर लगेगा जुर्माना
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित अधिकारियों एवं व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में डीएम ने कहा कि सड़क के दोनों तरफ बनी नालियों से बाहर जो भी अतिक्रमण होगा, उसे हटाया जाएगा। सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी किया जाएगा और अर्थदंड लगाया जाएगा। निर्देश दिया है कि स्पोर्ट्स स्टेडियम के पास सब्जी मंडी को हटाकर अमहट घाट पर शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने ईओ नगर पालिका को निर्देशित किया कि जगह-जगह पर लगने वाले सब्जी एवं फलों के ढेलों के लिए शहर में कुछ स्थान चिन्हित करें, ताकि इन्हें वहां पर शिफ्ट किया जा सके। व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों से कहा कि वह व्यापारी समुदाय के साथ बैठक करके शहर को सुन्दर एवं सुव्यवस्थित बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने पर सहमति बनाएं।

हाईवे पर फिर फैलने लगी गंदगी
जिलाधिकारी ने नगरवासियों और व्यापारियों से अपील किया है कि वह स्वयं से अपने दुकानों के सामने से अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करें। साफ-सफाई के लिए अपनी दुकानों में बड़ा डस्टविन रखें और नगर पालिका की गाड़ी आने पर उसमें डालें। नगर पालिका द्वारा भी जगह-जगह पर डस्टविन लगाए जाएंगे। उन्होंने असंतोष व्यक्त किया कि अयोध्या में आयोजित कार्यक्रम के समय हाईवे पर साफ-सफाई कराई गई थी। लेकिन दोबारा वहां पर गन्दगी होने लगी है। बैठक में व्यापार संगठन के जगदीश अग्रहरी तथा सुनील गुप्ता ने भी सुझाव दिए।

विद्युत और केबिल के जर्जर तारों को ठीक कराएं
पूरे शहर में विद्युत, इन्टरनेट एवं केबिल के तारों के जाल को समाप्त करने और उन्हें सुव्यवस्थित ढंग से लगाने के लिए जिलाधिकारी अंद्रा वामसी ने विद्युत विभाग तथा केबिल कम्पनियों के अधिकारियों को निर्देशित किया है। बैठक में कहा कि दोनों विभाग संयुक्त बैठक करके कार्य योजना तैयार करें। प्रतिदिन जर्जर, ढीले और अव्यवस्थित तारों को सुव्यवस्थित कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि कचहरी से दक्षिण दरवाजा, रोडवेज से रेलवे स्टेशन, रोडवेज से फव्वारा चौराहा तथा कम्पनी बाग से बडेवन शहर की प्रमुख चार सड़कें हैं, यहां से अधिकारिक लोगों का आवागमन होता है, इसलिए ढीले तारों को सुव्यवस्थित रखा जाए। अनावश्यक तारों को हटाया जाए।

आधे बूथों की होगी वेबकास्टिंग
एडीएम कमलेश चन्द्र ने बताया कि 25 मई को जनपद में लोकसभा सामान्य निर्वाचन का मतदान कराया जाएगा। इस दिन लगभग 50 प्रतिशत मतदेय स्थलों का मतदान प्रक्रिया का वेबकास्टिंग कराई जाएगी, जिसे जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर निर्वाचन आयोग द्वारा मानीटर किया जाएगा। उन्होंने इंटरनेट कम्पनियों को निर्देशित किया है कि 25 मई को नेट की उपलब्धता और हाई फ्रीक्वेंसी सुनिश्चित कराएं। बैठक में ईओ नगर पालिका सत्येन्द्र सिंह, उप जिलाधिकारी सदर शत्रुघन पाठक अधिशासी अभियन्ता विद्युत महेन्द्र मिश्र, मनोज कुमार और इंटरनेट कम्पनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Also Read

युवक के हमले में घायल वृद्धा की मौत, आरोपी पर मुकदमा दर्ज, तलाश जारी

20 Apr 2024 09:32 PM

बस्ती दुस्साहस : युवक के हमले में घायल वृद्धा की मौत, आरोपी पर मुकदमा दर्ज, तलाश जारी

मृतका के पति उदय निषाद ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उसके गांव के ही शुभम ने गुरुवार को घर में घुसकर पत्नी पर हमला कर दिया था। इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई। और पढ़ें