साधु के भेष में भीख मांग रहे थे मुस्लिम युवक : शक होने पर ग्रामीणों ने पकड़ा, तलाशी में मिले संदिग्ध कागजात

शक होने पर ग्रामीणों ने पकड़ा, तलाशी में मिले संदिग्ध कागजात
UPT | symbolic image

Oct 25, 2024 22:40

यूपी के बस्ती में कुछ लोगों ने साधु का भेष धरकर मुस्लिम समुदाय के सदस्यों से भीख मांगने का प्रयास किया, जो ग्रामीणों के लिए संदिग्ध लगने लगा। शक होने पर ग्रामीणों ने उनसे पूछताछ की...

Oct 25, 2024 22:40

Basti News : यूपी के बस्ती में कुछ लोगों ने साधु का भेष धरकर मुस्लिम समुदाय के सदस्यों से भीख मांगने का प्रयास किया, जो ग्रामीणों के लिए संदिग्ध लगने लगा। शक होने पर ग्रामीणों ने उनसे पूछताछ की, जिसके बाद तीनों को पकड़कर पीटा गया। साधुओं की पिटाई की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने भीख मांगने वाले तीनों व्यक्तियों का चालान कर दिया, जिससे स्थिति को नियंत्रित किया गया।

तीन व्यक्ति साधु के भेष में भीख मांगने पहुंचे
यह मामला नरायनपुर के सिसवारी कुंवर ढरियवा गांव का है, जहां तीन व्यक्ति साधु के भेष में भीख मांगने के लिए पहुंचे। ग्रामीणों को उन पर संदेह हुआ, जिसके बाद उन्होंने उन्हें पकड़ लिया और पूछताछ की। तलाशी में उनके पास संदिग्ध कागजात मिले, जिससे पता चला कि वे मुस्लिम समुदाय से हैं और हिंदू बनकर भीख मांग रहे थे। इस पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने तीनों की जमकर पिटाई की। पुलिस को सूचित किया गयाऔर इसी दौरान गांव में यह अफवाह फैल गई कि कुछ संदिग्ध थाईलैंड से बस्ती आए हैं।



मामले की जांच में जुटी पुलिस
मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे गांव-गांव घूमकर भीख मांगकर अपने परिवार का गुजारा करते हैं। पुलिस के अनुसार, उनके नाम हैं फूल मोहम्मद जो जगतमाफी एकौना देवरिया का निवासी है। मोहम्मद हदीश जो गोला बाजार गोरखपुर का है। और ललकू जो भी गोला बाजार गोरखपुर का निवासी है। पुलिस अब इस मामले की गहन जांच कर रही है।

Also Read